लोकसभा चुनाव: यूपी में बीजेपी को बड़ा झटका, योगी के मंत्री ओमप्रकाश राजभर की पार्टी ने पीएम मोदी के खिलाफ उतारा प्रत्याशी

0

बीजेपी से सीटें नहीं मिलने से नाराज सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और योगी आदित्यनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने मंगलवार को राज्य में 39 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी। इसमें वाराणसी, लखनऊ और गोरखपुर सीटें भी शामिल हैं।

ओम प्रकाश राजभर
फाइल फोटो- The Financial Express

योगी आदित्यनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि हम पूर्वांचल की धरती पर अपने सभी उम्मीदवारों के पक्ष में सभाएं भी करेंगे। हमको उम्मीद है कि हमारी पार्टी के विजेता उम्मीदवार सरकार बनाने में उपयोगी भूमिका में रहेंगे। कालिदास मार्ग पर अपने सरकारी आवास पर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने प्रेसवार्ता कर 39 उम्मीदवारों की सूची जारी की।

इसके साथ ही ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि वह प्रदेश सरकार से इस्तीफा देने को तैयार हैं, इस्तीफा टाइप किया हुआ रखा है। लेकिन सरकार में कोई इस्तीफा लेने को तैयार ही नहीं है।

पीएम मोदी के खिलाफ भी पार्टी ने अपना प्रत्‍याशी उतार कर बीजेपी के खिलाफ बिगुल फूंका है। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने वाराणसी में सिद्धार्थ राजभर को उतारा है। बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय के खिलाफ बैजनाथ राजभर को उतारा है। आजमगढ़ से यशवंत सिंह उर्फ विक्की सिंह, लखनऊ से बब्बन राजभर, रायबरेली से अभय पटेल, अमेठी से जितेंद्र सिंह, सुल्तानपुर से कौशिल्या राजभर और गोरखपुर से राधेश्याम सिंह को उतारा है।

बता दें, लोकसभा चुनाव के पहले चरण के बाद योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओपी राजभर ने एनडीए को बड़ा झटका देते हुए सोमवार को ऐलान किया था कि उनकी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी बीजेपी से कोई संबंध नहीं रखेगी और उनकी पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here