पाकिस्तान में चप्पलों पर ॐ लिखा होने पर बवाल

4

पाकिस्तान के सिंध प्रान्त में एक नए विवाद ने जन्म ले लिया है। राज्य के हिन्दू समुदाय नै एक जूते की दुकान में ॐ लिखे जूते बेचे जाने के कड़ी आपत्ति जताई है और सरकार से फ़ौरन इस मामले को गम्भीरता से लेने की मांग की है।
13450960_528777207330557_6089350850562203646_n

The Express Tribune ने पाकिस्‍तान हिन्‍दू काउंसिल के संरक्षक डॉ. रमेश कुमार वंकावानीके हवाले से कहा कहा, “ईद के मौके पर पिछले तीन सालों से, तांडो आदम के कुछ दुकानदार ऐसे जूते बेच रहे हैं जिनपर हिन्‍दुओं का पवित्र नाम ‘ॐ’ लिखा हुआ है। इसका मकसद स्‍थानीय हिंदुओं की भावनाओं को चोट पहुंचाना है।”

ॐ लिखे इन जूतों और चप्पलों को “ज़ेब शूज” नामी दूकान में बेच जारहा है। दुकान और जूतों की तस्वीरें बड़ी तेज़ी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

पाकिस्तान हिन्दू सेवा ने इस घटना को शर्मनाक और दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा कि दुकानदार पर फ़ौरन पाबंदी लगायी जानी चाहिए क्यूंकि इस से हिन्दू धर्म के अनुयायियों की आस्था को ठेस पहुंची है।

4 COMMENTS

  1. Dear all, om is name of allah in sanskrit version, it must be respected by us also. Anyway islam is not allowing such type of stupid activities, Allah unko aqal de.

  2. Great blog! Do you have any suggestions for aspiring writers?
    I’m planning to start my own website soon but I’m a little lost on everything.
    Would you propose starting with a free platform like WordPress or go for a paid option? There are
    so many choices out there that I’m totally confused ..
    Any ideas? Appreciate it!

LEAVE A REPLY