खत्म हुआ रियो ओलंपिक,भारत को मिले सिर्फ 2 मेडल,ओलंपिक की मेडल लिस्ट में भारत को 67वां स्थान

0

रियो डि जेनेरियो। खेलों के महाकुंभ रियो ओलंपिक का समापन शानदार क्लोजिंग सेरेमनी के साथ हुआ। ब्राजील के रियो शहर में आयोजित 31वें ओलंपिक का क्लोजिंग सेरेमनी ऐतिहासिक मारकाना स्टेडियम में हुआ। क्लोजिंग सेरेमनी के दौरान मारकाना स्टेडियम में कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष मौजूद रहे। हालांकि क्लोजिंग सेरेमनी में दर्शकों की संख्या थोड़ी कम रही।

london-olympics-olympic-games-opening-ceremony-olympic-stadium_3758601

अगले ओलंपिक गेम्स 2020 में जापान की राजधानी टोक्यो में होंगे। जिसके लिए सिटी पास बैटन इस इवेंट के दौरान टोक्यो को दी गई।
इस बार रियो में 119 खिलाड़ियों का दल भेजा गया था, जिसमें भारत को सिर्फ 2 मेडल मिले. रियो में सिर्फ पीवी सिंधू (सिल्वर) और साक्षी मलिक (ब्रॉन्ज) ही मेडल जीत पाईं. इस साल किसी भी भारतीय पुरुष खिलाड़ी को मेडल नहीं मिला। दो मेडल के साथ भारत को ओलंपिक की मेडल लिस्ट में 67वां स्थान मिला।

इस मौके पर ब्राजील का नेशनल एंथम 27 बच्चों ने गाया। इसके बाद ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले 207 देशों के खिलाड़ियों ने स्टेडियम में मार्च पास्ट करना शुरू कियाइसमें सबसे पहले ओलंपिक खेलों की शुरुआत करने वाला देश ग्रीस था। ब्राजील और जापान का दल एक साथ स्टेडियम में दाखिल हुए, क्योंकि ब्राजील ने इस बार के ओलंपिक की मेजबानी की तो अगले ओलंपिक की मेजबानी जापान करेगा। क्लोजिंग सेरेमनी में भारत की तरफ से रेसलिंग में रजद पदक जीतने वाली साक्षी मलिक भारतीय ध्वज लेकर स्टेडियम में दाखिल हुईं. पीवी सिंधू स्वदेश वापस लौट चुकी हैं और इसी वजह से वो इस इवेंट का हिस्सा नहीं बनीं।

LEAVE A REPLY