ओलंपिक पदक विजेता मुक्केबाज विजेंद्र सिंह ने पीएम मोदी को कहा फर्जी, अतीत में पीएम की प्रशंसा को लेकर बोले- पता नहीं था कि नकाब के पीछे क्या है

0

कांग्रेस ने सोमवार को ओलंपिक पदक विजेता मुक्केबाज विजेंद्र सिंह को दक्षिण दिल्ली संसदीय क्षेत्र से अपना उम्मीदवार घोषित करके सभी को चौंका दिया। यह घोषणा आश्चर्यजनक इसलिए थी क्योंकि विजेंद्र सिंह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोनों ने पिछले दिनों एक-दूसरे की प्रशंसा की थी। इस सीट पर विजेंद्र सिंह का मुकाबला भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के मौजूदा सांसद रमेश बिधूड़ी और आम आदमी पार्टी(आप) के उम्मीदवार राघव चड्ढा से होगा।

विजेंद्र सिंह

साल 2016 पहली प्रोफेशनल फाइट जीतने के बाद पीएम मोदी ने विजेंद्र सिंह को बधाई भी दी थी। सिंह ने पीएम मोदी के साथ अपनी तस्वीर फेसबुक पर भी शेयर की थी। लेकिन अब सिंह कांग्रेस उम्मीदवार हैं और उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता से झूठ बोला है। ओलंपिक पदक विजेता मुक्केबाज विजेंद्र सिंह ने 2008 के बीजिंग ओलंपिक में देश के लिए कांस्य पदक जीता था।

कांग्रेस उम्मीदवार विजेंद्र सिंह ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा, ‘जब आप किसी की तारीफ करते हैं तो आपको नहीं पता कि नकाब के पीछे क्या है। बीजेपी के लिए 2014 की जीत बहुत बड़ी थी।’ साथ ही उन्होंने कहा, ’15-20 लाख तो वैसे ही खाते में आ जाएंगे, मेरे पास अभी भी यूट्यूब वीडियो है.. यह एक झूठ है। विशेषकर गरीब लोगों ने उन पर भरोसा कर लिया था।’ साल 2014 के लोकसभा चुनाव में प्रचार करते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि वह काला धन वापस लाएंगे, जिससे देश के हर इंसान के खाते में 15 लाख रुपए आ जाएंगे। सिंह ने कहा, ‘वह अपने वादे पूरे नहीं कर सके।’

बता दें कि, 2014 में बीजेपी ने दिल्ली की सभी सीटों पर जीत दर्ज की थी। दिल्ली की सभी 7 लोकसभा सीटों पर मतदान 12 मई का छठे चरण में होगा। मतगणना 23 मई को होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here