नहीं रुक रहा पुराने नोट मिलने का सिलसिला, हैदराबाद में 4.41 करोड़ रुपये के पुराने नोटों के साथ 8 लोग गिरफ्तार

0

नोटबंदी के बाद से कालेधन को सफेद करने का ‘धंधा’ देश के कई शहरों में चल रहा है। लगभग हर रोज कोई न कोई मामला सामने आ रहा है, जिसका ताजा मामला हैदराबाद से सामने आया है। हैदराबाद पुलिस ने रविवार (30 अप्रैल) को शहर के पॉश बंजारा हिल्स इलाके से 4.41 करोड़ रुपये मूल्य के पुराने नोटों के साथ 8 लोगों को गिरफ्तार किया।

Also Read:  देश के सरकारी अस्पतालो में गरीबों का हाल: मजबूर पति ने खून बेचकर कराया पत्नी का इलाज
रुपये
file photo

पुलिस के मुताबिक, एक व्यापारी और सीए समेत आठ लोग बंद हो चुकी मुद्रा को नये नोटों से बदलवाने की कोशिश कर रहे थे। पीटीआई की ख़बर के मुताबिक, पुलिस उपायुक्त बी लिंबा रेड्डी ने कहा, ‘‘कमिश्नर की टास्क फोर्स पश्चिमी क्षेत्र की टीम ने आठ लोगों को बंजारा हिल्स इलाके से गिरफ्तार किया जिनके पास से बंद हो चुके 500 और 1000 रूपये के अवैध नोट जब्त किये गये।

Also Read:  Opposition did not allow parliament to function to safeguard the corrupt: PM Modi
Congress advt 2

यह लोग इन पुराने नोटों को नये नोटों से बदलवाने की फिराक में थे।’’ उन्होंने कहा कि पुलिस ने इन लोगों को गौतम अग्रवाल के घर से गिरफ्तार किया और इनके कब्जे से 4,41,81,000 रूपये मूल्य के पुराने नोट जब्त किये।

आपको बता दें कि, इससे पहले हैदराबाद पुलिस ने 15 मार्च को 16 लोगों का एक ऐसा गैंग धर दबोचा है जो मोटा कमीशन लेकर पुराने नोटों को नए में बदलने का धंधा कर रहे थे। इन लोगों से पूछताछ में पता चला है कि इनके साथ कुछ बैंककर्मी भी शामिल थे। पुलिस के मुताबिक इनके पास से 1.2 करोड़ रुपए के पुराने नोट भी बरामद किए गए थे।

Also Read:  MBA की छात्रा चला रही थी 2000 के नकली नोटों को बदलने का रैकेट, 42 लाख के नकली नोट बरामद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here