मध्य प्रदेश: व्हाट्सएप ग्रुप में अश्लील फोटो डालने पर नायब तहसीलदार निलंबित

0

मध्य प्रदेश सरकार ने राजस्व विभाग के एक अधिकारी को कथित तौर पर व्हाट्सएप ग्रुप में एक अश्लील फोटो डालने पर निलंबित कर दिया है। प्रदेश सरकार के एक आदेश के तहत ग्वालियर संभाग के आयुक्त ओझा ने नायब तहसीलदार (राजस्व अधिकारी) सोनू गुप्ता को निलंबित कर दिया है।

मध्य प्रदेश

गुप्ता वर्तमान में गुना जिले की आरोन तहसील में प्रभारी तहसीलदार के तौर पर काम कर रहे थे। आदेश के अनुसार निलंबन अवधि के दौरान गुप्ता गुना के कलेक्टर कार्यालय से सम्बद्ध रहेंगे। गुप्ता ने हाल ही में एक व्हाट्सएप ग्रुप में कथित तौर पर एक अश्लील फोटो शेयर की थी। यह मुद्दा एक बड़ा विवाद बन गया और एक जांच आयोजित की गई जिसके बाद गुप्ता को सोमवार देर रात मंडल आयुक्त ओझा ने सेवा नियमों का उल्लंघन करने के लिए निलंबित कर दिया।

पूर्व विधायक राजेन्द्र सिंह सलूजा ने हाल ही में यहां कोतवाली पुलिस थाने में गुप्ता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत के मुताबिक गुप्ता ने एक व्हाट्सएप ग्रुप में एक अश्लील फोटो अपलोड की थी। इस शिकायत के बाद गुप्ता के निलंबन की कार्रवाई की गई।

निलंबन आदेश में कहा गया है कि गुप्ता द्वारा किए गए इस अशोभनीय कृत्य ने प्रशासन की छवि को धूमिल किया है। साथ ही एक गलत संदेश भी लोगों के सामने आया है, जो अपने आधिकारिक कर्तव्य के अनुसार, एमपी सेवा (आचरण) नियम, 1965 के नियम -3 के उल्लंघन में कदाचार की श्रेणी में आता है। (इंपुट: पीटीआई के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here