ऑड-ईवन: NGT ने दिल्ली सरकार को लगाई फटकार, पूछा- मंत्री जी ने सिर्फ मीडिया के लिए बयान दिया था क्‍या?

0

ऑड-ईवन मामले को लेकर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने दिल्ली सरकार को एक बार फिर से फटकार लगाई है।एनजीटी ने सोमवार (13 नवंबर) को दिल्‍ली सरकार से पूछा कि वह मीडिया को ऑड-ईवन पर रिव्‍यू पिटीशन के बारे में जानकारी क्‍यों दे रही थी, जबकि कोई रिव्‍यू पिटीशन अब तक दायर नहीं की गई है। साथ ही एनजीटी ने टिप्‍पणी करते हुए कहा कि, सरकार हमारे पास आ रही है या मंत्री ने केवल प्रेस के लिए बयान दिया था।

Also Read:  केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, अब जीबी पंत अस्पताल में दिल्ली वालों को 50 फीसदी मिलेगा आरक्षण

Delhi's air pollution

बता दें कि, शनिवार(11 नवंबर) को नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) के महिलाओं और दो पहिया वाहनों को ऑड-ईवन के दौरान छूट नहीं देने के फैसले के बाद दिल्‍ली सरकार ने अपना फैसला वापस ले लिया था। सरकार ने कहा था कि, वह सोमवार को ग्रीन कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी।

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा था, हम इन शर्तो के साथ इस योजना को लागू नहीं करेंगे। हम दोबारा एनजीटी के पास जाएंगे और उन्हें महिलाओं और दुपहिया वाहनों को छूट देने के लिए कहेंगे।

इससे पहले एनजीटी ने अपने आदेश में कहा था कि वीआईपी, दो पहिया वाहनों और महिलाओं को ऑड-ईवन के दौरान छूट नहीं दी जा सकती। इस दौरान सिर्फ इमरजेंसी गाड़ियां जैसे एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड, कूड़ा उठाने वाली गाड़ियों को छूट दी गई थी।

Also Read:  शिवसेना ने कहा- यूपी के तर्ज पर महाराष्ट्र के किसानों का भी कर्ज माफ करें सरकार

दिल्ली में पॉल्यूशन पर सोमवार को चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की बेंच भी सुनवाई करेगी। वहीं, 5 दिन की छुट्टी के बाद दिल्ली के स्कूल सोमवार को खुल गए। पॉल्यूशन के चलते दिल्ली सरकार ने स्कूलों की छुट्टी का एलान किया था।

Also Read:  Education, health to get special attention in Delhi government's budget today

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here