डोनाल्ड ट्रंप वह व्यक्ति नहीं है, जिसे हम अमेरिका का राष्ट्रपति बनाना चाहते हैंः बराक ओबामा

0
ओबामा ने कैलिफोर्निया में एक स्वागत समारोह के दौरान कहा कि हिलेरी क्लिंटन राष्ट्रपति बनने के लिहाज से ट्रंप की तुलना में बेहद पढ़ी लिखी, अच्छी तरह तैयार, सही समझ वाली, कामकाज के आदर्शों का पालन करने वाली हैं। जबकि डोनाल्ड ट्रंप पर अपने विचार रखते हुए उन्होंने कहा कि यह व्यक्ति इस पद के लिए क्यों उपयुक्त नहीं है, क्योंकि हर बार जब वह बात करते हैं, आपको इस चीज का और भी सबूत मिल जाता है कि यह वह व्यक्ति नहीं है, जिसे हम अमेरिका का राष्ट्रपति बनाना चाहते हैं।’
पिछले दिनों भी ओबाम ने ट्रंप के बारें में बोलते हुए कहा था कि कुछे चुने गये रिपब्लिकन पदाधिकारियों में ट्रंप सबसे ज्यादा रंग बिरंगी शख्सियत वाले किरदार हैं। लेकिन वे जो कहानियां लोगों को सुना रहे हैं वे लगभग वही हैं जो पिछले साढ़े सात साल से मेरे बारे में या फिर पिछले दस या बीस या फिर तीस साल से अर्थव्यवस्था के बारे में लोगों को सुनाई जा रही हैं।
जनसत्ता की खबर के अनुसार बराक ओबामा ने अमेरिकी वोटरों से आठ नवंबर के आम चुनाव में हिलेरी क्लिंटन को बड़ी जीत और डोनाल्ड ट्रंप को करारी हार दिलाने की अपील करते हुए कहा है कि हमारा देश ओवल कार्यालय में एक रिएलिटी टीवी नहीं ला सकता। डोनाल्ड ट्रंप के कामकाज और व्यक्तित्व पर ओबामा का ये कड़ा प्रहार था जिसमें उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप को एक नाटकबाज की संज्ञा दी।
आगे उन्होंने हिलेरी क्लिंटन के बारें में बोलते हुए कहा कि  ‘‘मेरी तरह वह भी समझती हैं कि इस चुनाव में कुछ और भी अधिक मूलभूत मूल्य दांव पर हैं। इसका संबंध सभ्यता के हमारे मूल मानकों से जुड़ा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here