बागी हुए पन्नीरसेल्वम को शशिकला ने कोषाध्यक्ष पद से हटाया, पूर्व CM बोले- मुझसे जबरन लिया गया इस्तीफा

0

नई दिल्ली। तमिलनाडु के सियासत में मंगलवार(7 फरवरी) रात सीएम पद पर एआईएडीएमके महासचिव शशिकला की ताजपोशी से पहले ही पार्टी में बड़ा विवाद खड़ा हो गया। शशिकला को राज्य की कमान देने की घोषणा कर सीएम पद से इस्तीफा देने वाले ओ. पन्नीरसेल्वम अब बागी हो गए हैं।

चेन्नई में मंगलवार रात हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद पन्नीरसेल्वम ने शशिकला के खिलाफ मोर्चा खोलते हए कहा कि दावा किया कि दिवंगत जयललिता मुझे मुख्यमंत्री पद पर देखना चाहती थीं और शशिकला गुट द्वारा उनसे जबरन इस्तीफा लिया गया। अपने बचाव में सामने आईं शशिकला ने कहा कि पार्टी में कोई फूट नहीं है और इसके पीछे डीएमके की साजिश है।

उधर, शशिकला गुट पर पन्नीरसेल्वम द्वारा लगाए आरोपों के बाद उनके आवास पोस गार्डेन पर आपातकालीन बैठक हुई। बैठक के बाद देर रात शशिकला ने पन्नीरसेल्वम को अन्नाद्रमुक के कोषाध्यक्ष पद से हटा दिया। उनकी जगह पर डिंडीगुल श्रीनिवासन को कोषाध्यक्ष बनाए जाने की खबर है।

बुधवार(8 फरवरी) को पन्नीरसेल्वम ने कहा कि वह राज्यपाल से मिलकर अपना इस्तीफा वापस लेंगे। सेल्वम ने कहा कि उन्होंने कभी भी पार्टी को धोखा नहीं दिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी के इशारे पर काम करने के आरोपो को सिर से खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि वह सदन में अपना बहुमत साबित करेंगे। उनका कहना है कि जनता उन्हें पसंद करती है और उन्होंने दबाव में इस्तीफा दिया था। गौरतलब है कि राज्यपाल ने पन्नीरसेल्वम का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here