शशिकला गुट ने ई. पलानीसामी को चुना विधायक दल का नेता, पन्नीरसेल्वम को पार्टी से किया बर्खास्त

0

नई दिल्ली। आय से अधिक संपत्ति मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा अन्नाद्रमुक महासचिव शशिकला को दोषी करार दिए जाने के बाद चेन्नई में राजनीतिक हलचल तेज हो गई हैं। इस बीच तमिलनाडु के कार्यवाहक मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम को एआईएडीएमके ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से बर्खास्त कर दिया है। साथ ही एआईएडीएमके ने इदापदी के. पलानीसामी को विधायक दल का नेता घोषित किया है।

मुख्यमंत्री की कुर्सी के लिए ओ पनीरसेल्वम के साथ उलझीं अन्नाद्रमुक महासचिव शशिकला को सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार(14 फरवरी) को तगड़ा झटका लगा। आय से अधिक संपत्ति के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने शशिकला को दोषी करार देते हुए चार साल की सजा सुनाई है। साथ ही 10 करोड़ रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

शशिकला को अब ट्रायल कोर्ट के सामने सरेंडर करना होगा। साथ ही इस सजा के चलते अब वह 10 साल तक चुनाव नहीं लड़ पाएंगी। दरअसल, कानून के मुताबिक, सजा पाया व्‍यक्ति सजा की अवधि के बाद 6 साल तक चुनाव नहीं लड़ सकता है। शशिकला के दो साथियों को भी सजा सुनाई गई है।

दरअसल, राज्य में शशिकला बनाम पन्नीरसेल्वम की लड़ाई जोरशोर से चल रही है। कुछ समय पहले तक जहां ऐसा लग रहा था कि शशिकला और मुख्यमंत्री पद के बीच कोई रुकावट नहीं है, लेकिन मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद तमिलनाडु की राजनीति में एक दिलचस्प ट्विस्ट देखने को मिला।

आपको बता दें कि राज्य की पूर्व सीएम जयललिता के निधन के बाद पन्‍नीरसेल्‍वम को तमिलनाडु का मुख्यमंत्री बनाया गया था। लेकिन पिछले रविवार पन्नीरसेल्वम ने चुपचाप इस्तीफा दे दिया था और बताया गया कि खुद उन्होंने ही शशिकला के नाम का प्रस्ताव रखा था। हालांकि अगले ही दिन बात कहीं और ही पहुंच गई और पन्नीरसेल्वम ने यहां तक कह दिया कि उन्हें इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here