कोरोना वायरस: दिल्ली में हॉटस्पॉट इलाकों की संख्या 33 से बढ़कर 43 हुई

0

राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित इलाकों (हॉटस्पॉट) की संख्या रविवार को बढ़कर 43 हो गई जिनमें से 12 ऐसे इलाके दक्षिण-पूर्वी दिल्ली में हैं। सोमवार को शहर में ऐसे 33 इलाके थे। 10 और ऐसे इलाकों की घोषणा के साथ ही संबंधित जिला अधिकारियों ने उन इलाकों को सील करना शुरू कर दिया है ताकि वायरस के प्रसार को रोका जा सके।

हॉटस्पॉट
फाइल फोटो

दिल्ली सरकार के एक अधिकारी के अनुसार, मुख्य सचिव विजय देव ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे ऐसे इलाकों की सख्त निगरानी करें और सभी निर्धारित प्रक्रियाओं का पालन करें। पूर्वी दिल्ली में नौ ऐसे इलाके हैं जबकि शाहदरा में पांच और पश्चिम दिल्ली में चार इलाके हैं। दक्षिण, दक्षिण-पश्चिम और मध्य दिल्ली में तीन-तीन ऐसे इलाके हैं। नई दिल्ली और उत्तरी जिलों में दो-दो ऐसे इलाके हैं। इसके अलावा वसुंधरा एन्क्लेव में मंसारा अपार्टमेंट, पांडव नगर में गली संख्या नौ और मयूर विहार फेज -1 एक्सटेंशन में वर्धमान अपार्टमेंट इन प्रभावित क्षेत्रों में शामिल हैं।

बता दें कि, दिल्ली में भी कोरोना का मामला तेजी से बढ़ता जा रहा है। बीते 24 घंटे में देश की राजधानी में कोरोना के 85 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, दिल्ली में कोरोना के कुल मामले 1154 हो गए हैं। दिल्ली में मौत का आंकड़ा 24 पहुंच गया है। वहीं, देश में कोरोना महामारी का संकट बढ़ते ही जा रहा है। भारत में कोरोना के 8447 मामले सामने आए हैं। वहीं, अब तक 273 लोगों की मौत हो गई है। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here