NTA NEET Result 2020: 14 अक्टूबर को होगी कोरोना संक्रमित और कंटेनमेंट जोन में रहने वाले छात्रों की नीट परीक्षा, 16 अक्टूबर को जारी होगा रिजल्ट, उम्मीदवार ntaneet.nic.in पर चेक कर सकेंगे परिणाम

0

NTA NEET Result 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) नीट 2020 परीक्षा के रिजल्ट के लिए उम्मीदवारों को थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा। क्योंकि, सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को एक बड़ा फैसला सुनाते हुए 14 अक्टूबर को नीट की परीक्षा आयोजित करने की इजाजत दे दी है। सुप्रीम कोर्ट ने यह आदेश ऐसे छात्रो के लिए दिया है जो कि कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण या कंटेनमेंट जोन में रहने के कारण 13 सितंबर को आयोजित हुई नीट परीक्षा में शामिल नहीं हो सके थे।

NEET
फाइल फोटो: सोशल मीडिया

परीक्षा आयोजित कराने के फैसले के साथ ही कोर्ट ने 16 अक्टूबर को परीक्षा परिणाम जारी करने के लिए भी कहा है। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के अनुसार, उम्मीदवारों को रिजल्ट के लिए कुछ दिन और इंतज़ार करना होगा। नीट 2020 परीक्षा का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जारी किया जाएंगा। परिणाम डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपना रोल नंबर, जन्म तिथि और सिक्योरिटी पिन दर्ज करना होगा।

NEET Result 2020: उम्मीदवार ऐसे चेक कर सकेंगे अपना रिजल्ट:

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जाएं।
  • इसके बाद NEET UG Result 2020 लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद नीट एप्लिकेशन नंबर, जन्मतिथि और सिक्योरिटी पिन डालकर सबमिट करें।
  • आपका रिजल्ट आपके स्क्रीन पर आ जाएगा।

बता दें कि, देशभर में नीट की परीक्षा 13 सितंबर को 3,843 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। आधिकारिक डेटा के अनुसार इस साल नीट की परीक्षा में करीब 90 फीसदी छात्र शामिल हुए थे। नीट परीक्षा के लिए इस बार कुल 15.97 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्टर किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here