हरियाणा: अमित शाह की बाइक रैली को लेकर सरकार को एक और झटका, NGT के बाद अब हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस

0

भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह की हरियाणा के जींद में 15 फरवरी को होने वाली बाइक रैली को लेकर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है। यह याचिका अराइव सेफ सोसाइटी द्वारा डाली गई है।

file photo-Indian Express

न्यूज़ 18 हिंदी की ख़बर के मुताबिक, याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार के अलावा केंद्र सरकार और हरियाणा चुनाव आयोग को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। अराइव सेफ सोसाइटी की तरफ से दाखिल याचिका में कहा गया है कि एक लाख बाइक रैली में आने की बात कही जा रही है, इसका मतलब 2 लाख लोग रैली में होंगे, ऐसे में जींद शहर जाम हो जाएगा।

ख़बर के मुताबिक, साथ ही चुनाव आयोग की गाइडलाइन है कि किसी भी रोड शो में एक साथ 10 से ज्यादा वाहन नहीं जा सकते, साथ ही इतनी बाइक होने से प्रदूषण भी होगा। इसलिए हमने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है, इस पर 14 फरवरी को सुनवाई होगी।

बता दें कि, इससे पहले 9 फरवरी को नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल(एनजीटी) ने इतनी संख्या में पहुंच रही बाइक से होने वाले प्रदूषण पर केंद्र और हरियाणा सरकार को नोटिस जारी किया था।

आज तक की ख़बर के मुताबिक, एनजीटी में दाखिल अर्जी में कहा गया है कि अमित शाह की रैली प्रदूषण के लिए खतरा हो सकती है, क्योंकि इसमें करीब 1 लाख से अधिक बाइक शामिल होंगी। एनजीटी ने इस मामले पर कार्रवाई करते हुए हरियाणा सरकार से 13 फरवरी तक जवाब में हलफनामा देने को कहा है। यह याचिका विक्टर ढीसा नाम के वकील ने समीर सोढ़ी के द्वारा दाखिल की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here