कोरोना वायरस: चैनल ने खबर चलाई- लॉकडाउन के दौरान केंद्र सरकार हेलीकॉप्टर से गिरवाएगी पैसा, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने थमाया कारण बताओ नोटिस

0

सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने कार्यक्रम के प्रसारण को लेकर एक कन्नड़ समाचार चैनल को गुरुवार को कारण बताओ नोटिस जारी किया। इस कार्यक्रम में कथित रूप से कहा गया था कि कोविड-19 लॉकडाउन की वजह से केंद्र सरकार गरीबों को हेलीकॉप्टर के जरिए पैस गिरवाएगी।

लॉकडाउन

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, नोटिस में कहा गया है कि चैनल “झूठी सूचना, दहशत फैला रहा था और सामाजिक अशांति पैदा कर रहा था।” चैनल ने बुधवार को “हेलीकॉप्टर मनी” नाम से कथित रूप से एक कार्यक्रम प्रसारित किया था। इसमें दावा किया गया था कि लॉकडाउन के दौरान केंद्र सरकार हेलीकॉप्टर से पैसा गिरवाएगी।

ट्विटर पर एक शख्स ने इसका कड़ा संज्ञान लिया और सूचना और प्रसारण मंत्री को इसकी शिकायत कर दी। मंत्रालय के तहत आने वाले प्रेस सूचना ब्यूरो की तथ्यों की जांच करने वाली टीम ने चैनल के दावे का खंडन किया।

चैनल से 10 दिन में जवाब देने को कहा गया है। नोटिस पर प्रतिक्रिया देते हुए चैनल के प्रबंधन ने कहा कि ऐसा लगता है कि जिन लोगों ने ठीक से कार्यक्रम नहीं देखा है, उन्होंने शिकायत की है। नोटिस का जवाब दिया जाएगा।

गौरतलब है कि, कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बढ़ाकर 3 मई तक कर दिया है। सरकार ने लॉकडाउन के नियमों को कड़ाई से लागू करने की बात कही है। इसके बावजूद लोग घरों में रहने और लॉकडाउन के नियम को मानने को तैयार नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here