यूपी: छेड़छाड़ का विरोध करने पर मनचलों ने मशहूर उर्दू शायर हाशिम फिरोजाबादी से की मारपीट, चेहरे पर फेंका तेजाब

0

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले के नामचीन व मशहूर उर्दू शायर हाशिम फिरोजाबादी पर शनिवार (20 अक्टूबर) को कुछ मनचलों ने जानलेवा हमला कर दिया। मनचलों ने पहले परिवार के सदस्यों के साथ मारपीट की और इसके बाद उनके चेहरे पर तेजाब (ऐसिड) फेंक दिए। मनचलों के तेजाबी हमले में शायर हाशिम बुरी तरह झुलस गए हैं। शायर का गुनाह बस इतना था कि वह एक बेटी की इज्जत की खातिर छात्रा को परेशान करने वाले युवक को वह समझाने गए थे। फिलहाल पुलिस ने मामले में FIR दर्ज कर आरोपियों को तलाश कर रही है।

(HT Photo)

आरोप है कि कुछ मनचले एक छात्रा को कई दिनों से परेशान करते थे। हाशिम उन मनचलों को समझाने उसके घर गए थे, जिससे क्षुब्ध होकर मनचलों ने उन्हें घेरकर पहले उनके साथ मारपीट की फिर उन पर तेजाब से हमला कर दिया। मनचलों के तेजाबी हमले के बाद इलाज के लिए उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी भी दे दी गई है। मामले में पांच लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी गई है। मामला घटना रसूलपुर थाना क्षेत्र का है।

रिपोर्ट के मुताबिक, एक पिता शायर हाशिम की मद्द मांगने के लिए आए और उन्होंने बताया कि कुछ मनचले उनकी बेटी को परेशान कर रहे हैं। बेटी को कोचिंग जाते समय लड़के पीछा और छींटाकशी करते हैं। अब वह अपनी बेटी को आगे नहीं पढ़ाएंगे। बेटी की पढ़ाई छुड़ाने को हम मजबूर हैं। शायर ने उस शख्स को पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की सलाह दी। लेकिन मजबूर पिता ने समाज में अपनी रुसवाई की हवाला देकर पुलिस कार्रवाई से इनकार कर दिया। तब शायर हाशिम ने खुद मनचले से मिलकर समझाने का फैसला किया।

आरोप है कि शायर हाशिम मनचले को समझाने के लिए उसके घर पहुंचे। उन्होंने जैसे ही प्रकरण के संबंध में बात शुरू की तो विवाद शुरू हो गया। शायर की उन्होंने एक नहीं सुनी। मामला इतना बढ़ गया कि मनचलों ने परिवार के साथ मिलकर हाशिम के परिवार वालों से पहले मारपीट की और उन पर तेजाब से हमला कर दिया। घटना के बाद आरोपी भाग गए। झुलसे हाशिम को लोगों ने अस्पताल पहुंचाया। हाशिम ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करा दिया है। पुलिस आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here