नलिया गैंगरेप मामला: AAP ने हाईकोर्ट की निगरानी में SIT जांच की मांग की, कहा- बड़े नामों को बचाना चाहती है BJP

0
4
गुजरात

नई दिल्ली। गुजरात के कच्छ में हुए नलिया गैंगरेप मामले में आम आदमी पार्ट(आप) ने रविवार(12 फरवरी) को हाईकोर्ट के न्यायाधीश की निगरानी में स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम(एसआईटी) से जांच कराने की मांग की, साथ ही इस मुद्दे पर राज्यव्यापी आंदोलन शुरू करने की चेतावनी दी।

गुजरात

दिल्ली के ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल राय ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान आरोप लगाया कि गुजरात में सत्ताधारी भाजपा सेक्स रैकेट में कथित तौर पर शामिल बड़े नामों को बचाना चाहती है। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट के एक न्यायाधीश के नेतृत्व वाली स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम(एसआईटी) की निगरानी में जांच कराया जाए।

राय ने आरोप लगाया कि नलिया सेक्स रैकेट में केवल स्थानीय भाजपा नेता शामिल नहीं हैं। कई बड़े नाम भी शामिल हैं, क्योंकि इतना बड़ा रैकेट बड़े नामों की संलिप्तता के बिना संभव नहीं हो सकता। मामला सामने आने के बाद से ही षड्यंत्रकर्ता को बचाने के प्रयास हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि रैकेट अहमदाबाद तक विस्तारित है और भाजपा के कई बड़े नेता शामिल हैं, जिसके कारण दोषियों को बचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम हाईकोर्ट के एक न्यायाधीश के नेतृत्व में एक एसआईटी के गठन की मांग कर रहे हैं, ताकि मामले की स्वतंत्र जांच हो सके और मुख्य आरोपी और उससे जुड़े व्यक्ति के नाम सामने आ सकें।

राय ने कहा कि हम घटनाक्रम पर नजदीकी तौर पर नजर रखेंगे और यदि हमारी मांग सरकार ने नहीं मानी तो हम राज्यव्यापी आंदोलन शुरू करेंगे और मुद्दे को केंद्र के समक्ष उठाएंगे। इस बीच गांधीनगर पुलिस ने आम आदमी पार्टी की करीब 25 महिलाओं को हिरासत में लिया है, ये सभी महिलाएं इस मुद्दे को लेकर मुख्यमंत्री आवास के बाहर प्रदर्शन कर रही थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here