मुरादाबाद में बेटी की सगाई में बीफ बनाने कि पुलिस ने नहीं दी इजाजत, कहा- केवल चिकन बनाओ

0

यूपी में योगी सरकार अवैध बूचड़खानों को लेकर सख्त हो गई है। सरकार के इस फैसले से मीट कारोबारियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिसका ताजा मामला उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में देखने को मिला है।

पुलिस
PHOTO- ANI

यहां पर एक मुस्लिम परिवार में सगाई का कार्यक्रम होना था प्रेदश मे बीफ और बूचड़खानों के हालात देख परिवार ने पुलिस से समारोह में बीफ बनाने की अनुमति मांगी। लेकिन पुलिस ने मांसाहारी के नाम पर सिर्फ चिकन बनाने की सलाह देते हुए बीफ परोसने को मना कर दिया।

दरअसल यूपी में अवैध बूचड़खाने बंद होने और पुलिस की कार्यवाही के चलते लोगों को अब बीफ नहीं मिल पा रहा है। मुरादाबाद के एक परिवार में बेटी की सगाई होनी है जिसके लिए खाने में बीफ बनना था।

बीफ बनाने के लिए उन्होंने बाकयदा पुलिस को एक पत्र लिखा और बनाने की इजाजत मांगी लेकिन पुलिस ने मना कर दिया। पुलिस ने सलाह दी की बीफ की जगह चिकन बनाएं।

photo- ANI

पश्चिमी यूपी के मुरादाबाद में रहने वाले परिवार के मुखिया सरफराज अहमद ने एएनआई को बताया कि उन्होंने अपनी बेटी के एंगेजमेंट के मौके पर बीफ बनाने की इजाजत मांगी थी लेकिन पुलिस ने कहा, सिर्फ चिकेन बनाओ.

बता दें कि, यूपी में अवैध बूचड़खानों पर हो रही कार्रवाई का विरोध करते हुए मांस विक्रेताओं ने सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला किया है। इस हड़ताल में मटन और चिकेन विक्रेताओं के बाद अब मछली कारोबारी भी शामिल हो गए हैं। हड़ताल कर रहें लोगों का कहना है कि बूचड़खानों पर कार्रवाई के कारण लाखों लोगों की रोजी-रोटी पर संकट पैदा हो गया है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here