झारखंड में अभी तक नहीं आया कोरोना वायरस का एक भी मामला

0

भारत में तेजी से फैल रहे खतरनाक कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए 32 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में पूर्ण लॉकडाउन (बंद) की घोषणा कर दी गई है, इसका मतलब है कि कुल 560 जिलों में लॉकडाउन है। लेकिन इस बीच, एक ऐसा भी राज्य है जहां से अब तक कोरोना वायरस का एक भी मामला सामंने नहीं किया गया है।

कोरोना वायरस

झारखंड में अभी तक कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं किया आया है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में अभी तक कुल 77 संदिग्ध लोगों के सैंपल की जांच हुई है। इनमें से 61 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। किसी के भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि नहीं हुई है। हालांकि, 16 लोगों की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। छह सैंपल रिम्स, सात सैंपल एमजीएम, दो सैंपल पलामू तथा एक सैंपल बोकारो में कलेक्ट किए गए हैं। सभी सैंपल की जांच एमजीएम, जमशेदपुर में होगी। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से चीन, इटली औए अन्य देशों से लौटे 450 यात्रियों पर लगातार निगरानी रखी जा रही है।

इस बीच पीएम द्वारा पूरे देश मे लॉक डाउन की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि, यह पहले होना चाहिए था। सीएम ने कहा कि मैंने पूरे राज्य का जायजा लिया है, हमारी तैयारी ठीक है और कई मामलों में शुरूआती है। उन्होंने कहा कि खुशी की बात है कि कोई भी राज्य में पॉजिटिव नही है। इस बीच, प्रधान सचिव के आदेश के बाद सभी पदाधिकारियों और कर्मी मुख्यालय में ही रह रहे हैं। विभागीय कामकाज में सतर्कता बरती जा रही है।

बता दें कि, पूरी दुनिया जहां आज कोरोना वायरस से प्रभावित है। वहीं, पीएम मोदी ने भारत में 21 दिन का लॉकडाउन करने का आदेश दिया है। इस खतरनाक कोरोनावायरस से अब तक देश में 11 जान चुकी हैं। भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक 550 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इन आंकड़ों में कम से कम 41 विदेशी नागरिक शामिल हैं।

गौरतलब है कि, पीएम मोदी ने देश के लोगों से कोरोना वायरस की गंभीरता को समझने और घरों में रहने की अपील करते हुए मंगलवार को 21 दिनों के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की । कोरोना वायरस के प्रकोप को लेकर राष्ट्र के नाम संदेश में प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘ आज रात 12 बजे से पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन होने जा रहा है।’’ (इंपुट: आईएएनएस के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here