अमेरिका की ‘उकसावे की कार्रवाई’ पर जवाबी हमले को तैयार : उत्तर कोरिया

0

प्योंगयांग के हालिया परमाणु परीक्षण से उपजे तनाव के बीच उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री ने कहा है कि वह अमेरिका द्वारा जारी ‘उकसावे’ की कार्रवाई पर जवाबी हमला करने को तैयार है, उत्तरी कोरिया के विदेश मंत्री री योंग हो ने वेनेजुएला में ‘नॉन अलाइंड मूवमेंट’ की बैठक में कहा, कोरियाई जनता ने संकेत दिया है कि हम दुश्मनों की उकसावे की कार्रवाई पर जवाबी हमला करने के लिए तैयार हैं।

Also Read:  भारतीय वैज्ञानिक हर रोज़ बनाते है साठ लाख तीस हज़ार लीटर समुद्री खारे पानी को पीने लायक

भाषा की खबर के अनुसार, यह चेतावनी मंगलवार को एक बल प्रदर्शन के दौरान दो अमेरिकी सुपरसोनिक विमानों द्वारा दक्षिण कोरिया के ऊपर उड़ान भरने के बाद आई है, उत्तर कोरिया ने पिछले सप्ताह अपना पांचवां और अभी तक का सबसे शक्तिशाली परमाणु परीक्षण किया था।

Also Read:  मोदी सरकार ने कहा, नोटबंदी के खिलाफ उठने वाली सारी आवाज़ राजनैतिक हैं तो फिर देश में हो रहे ये विरोध प्रदर्शन, क़त्ल क्या है ?

री ने कहा कि वाशिंगटन से मिल रही ‘धमकियों’ के जवाब में यह परमाणु परीक्षण जरूरी थे. री ने एक द्विभाषिए के जरिए कहा, अमेरिका की ओर से लगातार मिल रही धमकियों के मद्देनजर यह अपरिहार्य हो गया था कि राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए सब कुछ करने के बाद उत्तर कोरिया परमाणु आयुध के विकल्प का प्रयोग करेगा. उन्होंने परमाणु परीक्षणों को प्रायद्वीप पर अमेरिकी सैन्य अभ्यासों के जवाब में ‘वैध’ रक्षा नीति का हिस्सा बताया।

Also Read:  North Korea says it has successfully tested hydrogen bomb

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here