रेप के आरोपी गायत्री प्रजापति के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी, पासपोर्ट भी जब्त

0

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में बलात्कार के आरोपी मंत्री गायत्री प्रजापति का पासपोर्ट शनिवार(4 मार्च) को जब्त कर लिया गया और उनके खिलाफ ‘लुक आउट’ नोटिस जारी किया गया। अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) दलजीत चौधरी ने कहा कि ‘बलात्कार के आरोपी मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति का पासपोर्ट जब्त कर लिया गया है।’उन्होंने बताया कि पासपोर्ट को रद्द करने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस विदेश मंत्रालय से संपर्क करेगी।

फाइल फोटो।

चौधरी ने बताया कि प्रजापति और छह अन्य के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है। इन सभी पर एक महिला से गैंगरेप और उसकी नाबालिग बेटी के साथ बलात्कार के प्रयास का मुकदमा दर्ज है।

उन्होंने बताया कि ‘लुक आउट’ नोटिस जारी किया गया है और प्रजापति एवं उसके साथियों की तलाश में लखनऊ, कानपुर और अमेठी में छापेमारी की जा रही है। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर मामला दर्ज होने के बाद से ही प्रजापति फरार हैं।

बता दें कि रेप के आरोपों का सामना कर रहे प्रजापति के गिरफ्तारी से बचने के लिए विदेश भागने की आशंक के बीच देशभर के हवाईअड्डों पर अलर्ट जारी किया गया है। खुफिया एजेंसियों को सूचना मिली है कि प्रजापति देश छोड़ कर भागने की फिराक में हैं। सभी सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया है और नजर रखने को कहा गया है।

यूपी पुलिस ने सपा के नेता के खिलाफ कथित सामूहिक बलात्कार और अपने साथियों के साथ मिलकर पीड़िता की बेटी का उत्पीड़न करने के मामले में प्राथमिकी दर्ज की है। प्राथमिकी सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद दर्ज की गई। 16 साल की एक लड़की का आरोप है कि गायत्री प्रजापति और उसके सहयोगियों ने कथित तौर पर उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here