कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए फिर बदले गए नोएडा के CMO

0

देश की राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा में कोरोना वायरस से लगातार संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। वहीं, उत्तर प्रदेश सरकार ने नोएडा के सीएमओ डॉ एपी चतुर्वेदी को पद से हटा दिया है। अब नए मुख्य चिकित्सा अधिकारी के तौर पर डॉ दीपक ओहरी को लाया गया है।

कोरोना वायरस
फाइल फोटो

उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से शनिवार देर रात ये आदेश पारित किया गया। आदेश में कहा गया है कि डॉ दीपक ओहरी को नोएडा का मुख्य चिकित्सा अधिकारी का दायित्व सौंपा गया है। ओहरी को तत्काल प्रभाव से नोएडा आकर पदभार संभालने को कहा गया है। डॉ. एपी चतुर्वेदी को हटाने के पीछे की वजह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाई है।

करीब 15 दिन पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गौतमबुद्धनगर का जायजा लिया था उस वक्त भी मुख्य चिकित्सा अधिकारी को उनके पद से हटा दिया था और डॉ चतुर्वेदी को इसकी कमान सौंपी गई थी। अब उनको हटाकर डॉ दीपक ओहरी को नया मुख्य चिकित्सा अधिकारी बनाया गया है।

गौतम बुद्ध नगर में कोरोना वायरस के सर्वाधिक 95 पॉजिटव केस मिलने, एक क्वारेंटाइन पेशेन्ट के आत्महत्या करने और संक्रमण पर कोई प्रभावी रोकथाम लगा पाने में नाकाम रहने से असंतुष्ट प्रदेश सरकार ने डॉ एपी चतुर्वेदी को मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) के पद से हटाकर उनके सभी वित्तीय अधिकार ले लिए गए हैं। (इंपुट:आईएएनएस के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here