नोएडा प्राधिकरण के प्रशासनिक भवन में लगी भीषण आग, हजारों फाइलें जल कर नष्ट, जांच के लिए कमेटी गठित

0

देश की राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा सेक्टर छह में स्थित नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के प्रशासनिक भवन के औद्योगिक लेखा विभाग के कार्यालय में सोमवार सुबह भयंकर आग लग गई जिसमें हजारों फाइलें जल कर नष्ट हो गईं। नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यकारी अधिकारी ऋतु महेश्वरी ने आग की घटना की जांच के लिए 6 सदस्यीय समिति का गठन किया है। यह समिति एक सप्ताह के अंदर अपनी रिपोर्ट देगी।

नोएडा

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, मुख्य दमकल अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि सोमवार सुबह 8:45 बजे सूचना मिली कि नोएडा प्राधिकरण के प्रशासनिक भवन में आग लग गई है। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल विभाग की छह गाड़ियों ने तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

उन्होंने बताया कि आग के चलते हजारों फाइलें जलकर खाक हो गई हैं और अब भी रह-रहकर आग की चिंगारी फूट रही है। उन्होंने बताया कि ईद की छुट्टी होने की वजह से कार्यालय बंद था और इस वजह से कोई जनहानि नहीं हुई है दमकल विभाग आग से हुए नुकसान का आकलन कर रहा है।

गौरतलब है कि प्राधिकरण पूर्व में भ्रष्टाचार को लेकर काफी विवादों में रहा है। नोएडा प्राधिकरण की पहले भी कई महत्वपूर्ण फाइलें गायब हो चुकी हैं। नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here