कैलाश सत्यार्थी के घर चोरी, नोबेल पुरस्कार भी ले गए चोर

1

नई दिल्ली। नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी के घर चोरी का मामला सामने आया है। चोरों ने सत्यार्थी का नोबेल पुरस्कार भी चुराकर अपने साथ लेकर चले गए हैं। कैलाश सत्यार्थी अभी अमेरिका में हैं। सत्यार्थी का घर अलकनंदा अपार्टमेंट दिल्ली के सबसे पॉश इलाके जीके पार्ट-2 में है।

कैलाश सत्यार्थी

सूत्रों के हवाले से आ रही सूचना के मुताबिक, चोरी सोमवार(6 फरवरी) की रात अकलनंदा अपार्टमेंट स्थित कैलाश सत्यार्थी के घर पर हुई। चोरों ने उनके घर का ताला तोड़कर गहने और दूसरे महंगे सामानों से साथ-साथ नोबेल पुरस्कार की रेप्लिका और सर्टिफिकेट को भी चोर चुराकर ले गए है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कैलाश सत्यार्थी एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए बोगोटा (लैटिन अमेरिका) गए हुए थे। देर रात चोर ताला तोड़कर घर में घुस गए और उन्होंने चोरी की वारदात को अंजाम दिया। यह खबर मिलते ही पुलिस और फोरेंसिक एक्सपर्ट मौके पर पहुंचकर चोरों के सुराग के लिए सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगालेगी रही है।

गौरतलब है कि भारत में बाल अधिकारों के लिए संघर्ष करने वाले कैलाश सत्यार्थी को साल 2014 के लिए संयुक्त रूप से नोबेल शांति पुरस्कार प्रदान किया गया था। समाजसेवी कैलाश सत्यार्थी बच्चों की शिक्षा और उनके अधिकारों से जुड़ें मुद्दों पर काम करते रहे हैं। उन्होंने अपनी संस्था बचपन बचाओ आंदोलन के जरिए इस दिशा में काफी काम किए हैं।

 

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here