मोदी सरकार से लालू और राबड़ी को बड़ा झटका, अब पटना एयरपोर्ट पर नहीं मिलेगी सीधी एंट्री

0

केंद्र की मोदी सरकार ने राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) अध्यक्ष लालू प्रसाद और उनकी पत्नी राबड़ी देवी वीआईपी सुविधाओं को खत्म कर एक नया झटका दिया है। दरअसल, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी को पटना एयरपोर्ट पर दी जाने वाली विशेष सुविधा खत्म कर दी गई है। हालांकि केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान और पटना साहिब से बीजेपी सांसद शत्रुघ्‍न सिन्‍हा के वाहन को रन-वे तक जाने की अनुमति होगी।

(Photo: PTI | File)

इस फैसले के बाद अब एयरपोर्ट की पार्किग तक वीवीआईपी गेट से उनकी गाड़ी अब सीधा प्रवेश नहीं कर पाएगी। नागर विमानन मंत्रलय के नए निर्देशों के अनुसार अब दोनों को एयरपोर्ट परिसर में प्रवेश व निकास की सामान्य प्रक्रिया से गुजरना होगा। नागर विमान मंत्रलय ने नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो को एक पत्र लिखकर सुविधा को वापस लेने का निर्देश दिया है।

मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि यह कदम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राजनीतिज्ञों के वीवीआईपी कल्चर को समाप्त करने के लक्ष्य के तहत उठाया गया है। हालांकि, सरकार के इस फैसले के बाद आरजेडी के हमलावर होने का मौका मिल गया है जो पहले से ही लालू प्रसाद और उनके परिवार पर सीबीआई छापे के कारण केंद्र से नाराज चल रही है।

इस आदेश के बाद राजद इसे केंद्र सरकार की बदले की कार्रवाई बता रहा है। राजद के प्रवक्ता मनोज झा ने कहा कि केंद्र सरकार बदले की भावना के तहत विपक्षी दलों को प्रताड़ित कर रही है। इसी कड़ी के तहत लालू प्रसाद के साथ भी ऐसा किया गया है।

उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद अत्यधिक सुरक्षा में रहने वाले नेता हैं, ऐसे में केंद्र सरकार द्वारा ऐसा आदेश देना कहीं से भी उचित नहीं है। वहीं, बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और बीजपी नेता सुशील कुमार मोदी ने इसे नियम के तहत बताया है। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद भ्रष्टाचार के मामले में अदालत द्वारा सजायाफ्ता हैं, और ऐसे में केंद्र सरकार का यह सही कदम है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here