केजरीवाल ने LG से की गुजारिश, बोले- ‘प्लीज, मोहल्ला क्लीनिक पर राजनीति मत करिए’

0

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार(30 अगस्त) को उपराज्यपाल अनिल बैजल से गुजारिश करते हुए कहा कि प्लीज, मोहल्ला क्लीनिक को राजनीति के दायरे में मत लाइए। इस मामले में आम आदमी पार्टी(AAP) के करीब 45 विधायकों का एक प्रतिनिधिमंडल LG निवास पर जाकर उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात की और मोहल्ला क्लीनिक से संबंधित फाइलों को जल्द से जल्द पास करने का आग्रह किया।एक के बाद एक कई ट्वीट कर केजरीवाल ने लिखा कि मोहल्ला क्लीनिक पर राजनीति नहीं करनी चाहिए। इसमें 2 करोड़ दिल्लीवासियों का स्वास्थ्य शामिल है। केजरीवाल ने अनुरोध करते हुए कहा कि सभी मतभेदों को भुलाकर उपराज्यपाल को मोहल्ला क्लीनिक से संबंधित सभी फाइलों को पास कर देना चाहिए।

बता दें कि बुधवार को इस मामले में आम आदमी पार्टी के करीब 45 विधायक LG निवास पहुंचकर उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात कर मोहल्ला क्लिनिक से संबंधित फाइलों को पास करने का आग्रह किया। इस मामले में आप विधायक अलका लांबा ने ट्वीट कहा कि, ‘सर को तय करना होगा की क्या हम दिल्ली को गोरखपुर बनने दें? या फिर जनता की माँग पर इन मोहल्ला क्लीनिक्स के काम को आगे बढ़ाएँ?’

इसके अलावा बुधवार को जन सुविधा केंद्र का उद्घाटन करने पहुंचे केजरीवाल ने एलजी पर निशाना साधते हुए कहा कि वे फाइलों को दबाकर बैठे हैं। गरीबो के साथ राजनीति कर रहे हैं। इसके लिए भगवान उन्हें माफ नहीं करेंगे। केजरीवाल ने कहा कि मैं LG साहब से विनती करता हूं कि हमने झुग्गी वालों के लिए जो ‘जहां झुग्गी, वहीं मकान’ पॉलिसी बनाई है उस पर दस्तखत कर दें।

सीएम ने कहा कि पहली बार दिल्ली में झुग्गी वालो के लिए शौचालय बन रहे है, इसका बड़ा फायदा महिलाओं को होगा, उन्हें सम्मान और सुरक्षा मिलेगी। उन्होंने कहा कि दो साल में 12,000 शौचालय बना चुके है, दिसम्बर तक 7000 और बन जायेंगे। दिल्ली में किसी को खुले में शौच जाने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here