चैनल के संपादक ने किया एलान- जॉब के लिए मुस्लिम पत्रकार नहीं कर सकते अप्लाई

0

बेरोजगार पत्रकारों के लिए अच्छी खबर है। राष्ट्रीय न्यूज चैनल ‘सुदर्शन’ ने कर्मठ, अनुभवी व जुझारू युवाओं के लिए रोजगार के भरपूर अवसर लेकर आया है। हालांकि, यहां काम करने की इच्छा रखने वाले युवाओं को ‘राष्ट्रवादी पत्रकार’ बनकर काम करना पड़ेगा, तभी आपको यहां नौकरी मिल पाएगा।

Photo: Newsd.in

साथ ही इस चैनल में जॉब के लिए अप्लाई करने वाले पत्रकारों को योग्यता और अनुभव के अलावा धर्म के भी एक अहम मापदंड से गुजरना पड़ेगा। हां, एक बात और इस चैनल के साथ अगर मुस्लिम समुदाय के युवा काम करना चाहते हैं तो आपके लिए यहां का दरवाजा बंद है। जी हां, यह जानकारी खुद चैनल के संपादक ने दी है।

सुदर्शन न्यूज के संपादक और सीएमडी सुरेश चव्हाणके ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर चैनल के कई विभागों में नई वैकेंसी के बारे में जानकारी दी है। सुरेश ने 21 जुलाई को एक फोटो शेयर की जिसमें रिपोर्टर, ब्यूरो चीफ, कैमरामैन, सेल्स मैनेजर जैसे पदों के लिए वैकेंसी के बारे में जानकारी दी है।

इस बारे में जानकारी देते हुए सुदर्शन के संपादक ने ट्वीट किया, ‘सुदर्शन के साथ करियर करने का मौका। इन शहरों में हमें चाहिए मीडिया और सेल्स स्टाफ़। अच्छी सैलरी और सुविधाओं के साथ राष्ट्र धर्म सेवा का मौक़ा’

संपादक द्वारा ट्वीट करने के बाद सैफ मोहम्मद खान नाम के एक यूजर ने ट्वीट कर पूछा, ‘क्या हम मुस्लिम भी अप्लाई कर सकते हैं गुरु जी. प्रणाम। इस कमेंट के जवाब में सुरेश चव्हाणके ने “नहीं” का जवाब दे डाला।

संपादक सुरेश चव्हाणके के इस जवाब पर सोशल मीडिया यूजर्स कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं। मीडिया में धर्म के आधार पर नौकरी का ऑफर करने पर लोगों ने चैनल और संपादक सुरेश को आड़े हाथों लेते हुए जमकर खरी-खोटी सुनाई। संपादक का यह जवाब वायरल हो गया है।

धार्मिक भावनाओं को भड़काने के आरोप में हो चुके हैं गिरफ्तार

बता दें कि पिछले दिनों धार्मिक भावनाएं भड़काने और माहौल बिगाड़ने के आरोप में उत्तर प्रदेश पुलिस ने सुदर्शन न्यूज के संपादक और सीएमडी सुरेश चव्हाणके को लखनऊ एयरपोर्ट से 12 अप्रैल को देर रात गिरफ्तार कर लिया था। चैनल के सीएमडी एक कार्यक्रम के लिए संभल जा रहे थे, लेकिन यूपी पुलिस ने उन्हें लखनऊ एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया। हालांकि बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी।

बलात्कार का भी लग चुका है आरोप

इसके अलावा पिछले साल नवंबर महीने में सुरेश चव्हाणके पर उन्हीं के चैनल की एक पूर्व महिला कर्मचारी ने उनपर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराई थी। महिला ने पुलिस थाने में केस दर्ज करवाते हुए आरोप लगाई थी कि सुरेश चव्हाणके और आसाराम बापू के बेटे नारायण साईं ने उसके साथ रेप किया है।

पुलिस ने महिला की शिकायत आधार पर दोनों के खिलाफ दुष्कर्म करने, जान से मारने की धमकी देने, जबरन गर्भपात व धोखाधड़ी समेत 11 गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर किया था। हालांकि, सुरेश ने इन आरोपों को निराधार और झूठा करार देते हुए खारिज कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here