सलमान खान की फिल्‍म ‘लवयात्री’ को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, देश भर में दर्ज सभी FIR पर लगाई रोक

0

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की फिल्म ‘लवयात्री’ को गुरुवार (27 सितंबर) को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है।सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को कहा कि बॉलीवुड फिल्म ‘लवरात्रि’ के निर्माता सलमान खान वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ देश के किसी भी हिस्से में कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं की जाएगी। आपको बता दें कि फिल्म पांच अक्टूबर को पूरे देश में रिलीज होनी है।

(Photo Credits: BCCL)

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ ने इस दलील पर विचार किया कि फिल्म को केन्द्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सेंसर बोर्ड) से स्वीकृति मिल गई है, इसके बावजूद बिहार में इसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है और गुजरात के वडोदरा में आपराधिक मुकदमा लंबित है।

पीठ ने निर्माता की याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि फिल्म के नाम और उसकी सामग्री के संबंध में उसके खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई ना की जाए। दरअसल, इस फिल्म के टाइटल को लेकर काफी विवाद हुआ था। फिल्म के खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज कराए गए हैं।

इनमें आरोप लगाया गया है कि फिल्म के नाम से हिन्दुओं की धार्मिक भावना आहत हो रही है। फिल्म का नाम पहले ‘लवरात्रि’ था जिसे बाद में निर्माताओं में बदलकर ‘लवयात्री’ कर दिया, क्योंकि वह हिन्दूओं के त्योहार ‘नवरात्रि’ से मिलता-जुलता था। इस फिल्म में सलमान खान के बहनोई आयुष शर्मा और वरीना हुसैन मुख्य भूमिकाओं में हैं। इस फिल्म के जरिए सलमान खान अपने बहनोई आयुष शर्मा को लॉन्च कर रहे हैं।

सलमान खान को मिल रही हैं धमकियां

‘लवयात्री’ के लिए बॉलीवुड अभिनेता व फिल्म के निर्माता सलमान खान को धमकियां मिल रही हैं। इसे लेकर अभिनेता ने गुरुवार (27 सितंबर) को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। सलमान खान ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट जाकर कहा कि फिल्म ‘लवयात्री’ के लिए उन्हें लगातार धमकियां मिल रही हैं। सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा इस मामले की सुनवाई के लिए तैयार हो गए हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here