राष्ट्रपति भवन के बाहर स्थित थाना समेत दिल्ली के 82 थानों में नहीं लगा है सीसीटीवी कैमरा: DCW

0

दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने कहा है कि उच्च सुरक्षा वाले राष्ट्रपति भवन के बाहर स्थित थाना समेत शहर में 82 पुलिस थाने में सीसीटीवी नहीं लगाए गए हैं। डीसीडब्ल्यू की ओर से तैयार की गई सूची में आनंद विहार रेलवे स्टेशन और दिल्ली मेट्रो के 13 महत्वपूर्ण स्टेशनों के थाने भी हैं।

इस संबंध में दिल्ली महिला आयोग ने स्पष्टीकरण के लिए दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। इस सूची में बाराखंभा रोड, नार्थ एवेन्यू, साउथ एवेन्यू, लोधी रोड, जनकपुरी, तिलकनगर, राजौरी गार्डन, पंजाबी बाग, मुंडका और नांगलोई समेत अन्य का नाम है।

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बावजूद थाने में सीसीटीवी नहीं लगाए जाने पर पिछले दिसंबर में आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया था। डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालीवाल ने कहा कि मुझे बताया गया है कि 108 थाने में जहां सीसीटीवी है, 64 ऐसे हैं जो काम नहीं कर रहा और 82 थाने में सीसीटीवी नहीं लगाया गया है।

विशेष पुलिस आयुक्त (ऑपरेशंस) और दिल्ली पुलिस के मुख्य प्रवक्ता दीपेंद्र पाठक ने कहा कि सीसीटीवी लगाया जाना और आधुनिकीकरण दिल्ली पुलिस के शीर्ष एजेंडा में है। यह प्रस्ताव और क्रियान्वयन के विभिन्न चरण में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here