पाकिस्तानी मीडिया ने राजनाथ सिंह के भाषण को नहीं किया ब्लैकआउट

0

भारत ने पाकिस्तान में दक्षेस की मंत्रिस्तरीय बैठक के दौरान गृह मंत्री राजनाथ सिंह के भाषण का ‘प्रसारण ना’ किए जाने की खबरों को आज (गुरुवार) ‘गुमराह करने वाला’ बताया है।

पीटीआई के मुताबिक, सरकार के एक सूत्र ने कहा कि इस्लामाबाद में आज दिन में हुई गृह मंत्रियों की बैठक के संदर्भ में मीडिया की खबरें जिनमें कहा गया कि हमारे गृह मंत्री का भाषण ‘प्रसारित नहीं किया गया’, यह गुमराह करने वाला खबर है।’’

Also Read:  इस बार काली पट्टी बांधकर ईद की नमाज पढ़ेंगे मुस्लिम समुदाय के लोग, जानिए क्यों?

सूत्रों के मुताबिक, यह दक्षेस की मानक नीति है कि मेजबान देश का सत्रोद्घाटन भाषण प्रसारित करने की अनुमति मीडिया को है और वह सार्वजनिक होता है। जबकि बाकी कार्यवाही बंद कमरे में होती है ताकि मुद्दों पर स्पष्ट एवं विस्तृत चर्चा की जा सके। इससे पहले ऐसी खबरें आई थीं कि राजनाथ सिंह का भाषण प्रसारित नहीं किया गया, क्योंकि मीडिया संगठनों को सातवें दक्षेस गृह मंत्री सम्मेलन को कवर करने की मंजूरी नहीं थी।

Also Read:  अजान पर सवाल उठाने वाले सोनू निगम के समर्थन में उतरे कांग्रेस नेता अहमद पटेल, बोले- ‘अजान के लिए लाउडस्पीकर की जरूरत नहीं’

खबरों में कहा गया कि आयोजन स्थल पर केवल एक ही प्रसारक पाकिस्तान के सरकारी टेलीविजन चैनल ‘पाकिस्तान टेलीविजन’ को अंदर जाने की मंजूरी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here