गोहत्या के विरोध में आवाज़ उठाने वाली BJP ने कहा- मेघालय में गोमांस पर प्रतिबंध नहीं लगेगा

0

देशभर में गोहत्या के विरोध में आवाज़ बुलंद करने वाली भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) ने साफ किया है कि मेघालय में गोमांस पर प्रतिबंध नहीं होगा। पार्टी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस अगले वर्ष होने वाले चुनाव से पहले राजनीतिक लाभ हासिल करने के लिए इस मुद्दे पर लोगों को ‘गुमराह’ कर रही है।

मेघालय

न्यूज़ एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, राज्य भाजपा के अध्यक्ष शिबुन लिंगदोह ने कहा कि केंद्र ने मेघालय में गोमांस पर प्रतिबंध नहीं लगाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि 23 मई की अधिसूचना में पशु बाजारों को नियमित किए जाने की बात है जिसमें पशु बाजारों के कामकाज और व्यापार के लिए लाए जाने वाले पशुओं के साथ व्यवहार की बात है।

भाजपा प्रवक्ता जे ए लिंगदोह ने बयान जारी कर कहा कि पार्टी ने स्पष्ट कर दिया है कि पूर्वोत्तर राज्यों में इसे गोमांस लागू नहीं किया जाएगा। पशुधन राज्य का मामला है, इस पर राज्यों को निर्णय करना है। साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य में गोमांस प्रतिबंध लागू नहीं होगा। उन्होंने कहा कि गोमांस पर प्रतिबंध लगाना न तो अच्छी आर्थिक पहल है न ही संविधान सम्मत है।

बता दें कि बीजेपी देशभर में गोहत्या के विरोध में आवाज़ बुलंद करती रही है, जबकि देशभर में गौहत्या के विरोझ कई जगह हिंसाएं भी देखने मिली है। अभी हाल ही में देश की राजधानी दिल्ली से सटे फरीदाबाद में कथित गोरक्षकों ने का आतंक देखने को मिला था।

जहां एक ऑटो में गौमांस होने के शक पर कथित गौरक्षकों ने एक ऑटो ड्राइवर और उसके साथी को जमकर पीटा था।आरोपियों ने ऑटो चालक को भारत माता और हनुमान की जय बोलने के लिए कहा और न बोलने पर उसे पीट पीट कर लहूलुहान कर दिया था।

इसी दौरान ऑटो चालक के अन्य साथियों को भी पीटा गया। इसमें एक युवक को गंभीर चोट लगी है, जिसके बाद घायल युवक को बीके अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here