केरल: कोरोना वायरस लॉकडाउन में नहीं मिली शराब, दो लोगों ने की खुदकुशी

0

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार की रात देश को संबोधित करते हुए ऐलान किया था कि ‘आज रात 12 बजे से पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन होगा, उन्होंने कहा कि ये लॉकडाउन कर्फ्यू की तरह ही होगा।’ लॉकडाउन की वजह से देश के कई हिस्सों में लोगों को बहुत परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है। जरूरी चीजों को छोड़कर बाकी दुकानें बंद हैं। लॉकडाउन की वजह देशभर में शराब की दुकाने भी बंद हैं। इस बीच, खबर है कि केरल में दो लोगों ने शराब खरीद पाने में नाकाम होने के बाद खुदकुशी कर ली है।

लॉकडाउन
प्रतीकात्मक तस्वीर

टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार को कन्नूर के अंजारकंडी इलाके के कन्नड़ी वेलिचम में 28 साल के केसी विजिल का शव उनके घर में पाया गया। पुलिस का कहना है कि वह शराब का आदी था और शराब की दुकानें बंद होने की वजह से परेशना था। परिवार का कहना है कि विजिल को सुबह 10 बजे के आसपास अपने कमरे की छत से लटका पाया गया। पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का केस दर्ज कर लिया है।

इसी तरह से कोल्लम में भी शराब न मिलने की वजह से खुदकुशी की घटना सामने आई है। यहां के कुंडारा इलाके के पेरुमपुझा में रहने वाला 38 वर्षीय सुरेश अपने घर में लटके हुए पाए गए। कुंडारा पुलिस का कहना है कि उनके रिश्तेदारों के बयान के मुताबिक सुरेश को शराब की लत थी। पिछले दो दिनों के दौरान सुरेश शराब खरीदने के लिए कई जगह गए लेकिन नाकामी हाथ लगी। इसके बाद उन्होंने आत्महत्या का कदम उठाया।

गौरतलब है कि, कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार की रात देश को संबोधित करते हुए ऐलान किया था कि ‘आज रात 12 बजे से पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन होगा, उन्होंने कहा कि ये लॉकडाउन कर्फ्यू की तरह ही होगा।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here