VIDEO: जानिए क्यों, चचरी पुल को लेकर ट्रोल हुए नीतीश के मंत्री

0

उत्तर बिहार के साथ-साथ देश के तामम राज्यों में मानसून ने अपनी दस्तक दे दी है। इसी बीच, मुजफ्फरपुर जिले में बना चचरी पुल इन दिनों चर्चा का विषय बन गया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गांव के लोगों को आवागमन के लिए खेतों की मेड़, पगडंडियां तथा पुल-पुलिया की जगह बांस की बनी चचरी का सहारा लेना पड़ता है। सड़क के अभाव के चलते गांव के लोगों को अपने ही गांव के समुदायिक भवन एवं आगनबाड़ी केन्द्र जाने के लिए कई किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती है। इतनी ही नहीं, गांव के बच्चों को भी इसी पुल को पार कर स्कूल जाना पड़ता है। जिसक कारण जहां हर समय खतरे की आशंका बनी रहती है।

वहीं, बिहार सरकार में सड़क निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव 12 जून को ट्वी करते हुए लिखा कि, “बिहार में अब चचरी पुल का जमाना अब खत्म हो गया है..”। लेकिन राज्य में चचरी पुल को लेकर क्या हाल इस का सबूत सोशल मीडिया यूजर्स ने ही उन्हें दे दिया। अपने इस ट्वीट को लेकर मंत्री नंद किशोर यादव सोशल मीडिया यूजर्स ने निशाने पर आ गए और लोगों ने उन्हें जमकर ट्रोल करना शुरु कर दिया।

इसी बीच एक यूजर ने लिखा, “सर झूठ बोलना बंद कर किजिये। कभी मुज़फ़्फ़रपुर जिला के औराई प्रखंड अतरार पंचायत का वो सड़क जो नेपाल को जोड़ती है। अतरार से औराई का पुल आज तक नही बना आप लोगो से और बोलते है चचरी खत्म हो गया। पूछिये आप अपने डीएम एमपी या MLA से कभी आया है सड़क देखने या जनता से मिलने।”

वहीं, एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘ये हालात कटरा प्रखंड (मुज़फ्फफपुर) मुख्यालय जाने वाला रास्ता है जिससे लगभग 5000 लोग प्रतिदिन गुजरते है इसी तरह पानी मे तैरकर यहाँ तो सिर्फ चचरी ही दिखाई देता है।’

देखिए कुछ ऐसे ही ट्वीट :

https://twitter.com/raushan791997/status/1012375458204094470

वहीं, एबीपी न्यूज़ ने मुजफ्फरपुर जिले में बनी एक चचरी पुल को लेकर एक रिपोर्ट भी दिखाई। चैनल ने अपनी रिपोर्ट में दिखाया कि, कैसे इस चचरी पुल के लोग एक जगह से दूसरे जग़ह पर जा रहें है।

देखिए वीडियो :

Posted by Chandan Chaudhry on Tuesday, 26 June 2018

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here