बिहार विधानसभा चुनाव में NDA को मिले बहुमत पर नीतीश कुमार ने जनता को दिया धन्यवाद, यूजर्स ने जमकर किया ट्रोल

0

बिहार विधानसभा चुनावों में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को बहुमत मिलने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनता को नमन किया है तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सहयोग के लिए उन्हें धन्यवाद दिया है। इस चुनाव में नीतीश कुमार की साख दांव पर लगी थी। इसके बाद महागठबंधन से कड़ी टक्कर के बाद राजग ने बहुमत का आंकड़ा पार किया।

बिहार

चुनाव नतीजों के बाद सीएम नीतीश कुमार की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने जनता को नमन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सहयोग के लिए धन्यवाद दिया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा गया, “जनता मालिक है। उन्होंने राजग को जो बहुमत प्रदान किया, उसके लिए जनता-जनार्दन को नमन है। मैं पीएम नरेंद्र मोदी जी को उनसे मिल रहे सहयोग के लिए धन्यवाद करता हूं।”

बिहार विधानसभा चुनाव में राजग को 125 सीटों पर जीत मिली है। राजग में भाजपा और जदयू के अलावा विकासशील इंसान पार्टी और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा शामिल हैं। वहीं, नीतीश कुमार की पार्टी JDU को इस चुनाव में सिर्फ 43 सीटें ही मिली हैं। नीतीश कुमार ने जैसे ही यह ट्वीट किया लोगों ने उनके ट्वीट को लेकर उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया।

एक यूजर ने लिखा, “जनता ने तो तेजस्वी यादव के नेतृत्व वाली महागठबंधन को अपना वोट दिया लेकिन आप लोगों ने कुछ प्रत्याशियों को जबरदस्ती हरवाकर सत्ता हासिल की है इसे आप जनता का जनादेश ना कहे आपने अपमान किया है बिहार वासियों का।” एक अन्य यूजर ने लिखा, “गलत! जनता ने तो तुम्हे करारा तमाचा मारा है 71 से 43 पे लाके! ये जीत BJP की है और अगर थोड़ी भी शर्म बची हो तो CM भाजपा वालों को बनाने देना!”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “कैसी जीत, आपकी सीटें तो घट गईं।” एक अन्य यूजर ने लिखा, “सीधा सीधा बोला जाय तो धोखेबाजी मत करना मोदीजी के साथ, जैसे लालू के साथ किया।” इसी तरह तमाम यूजर्स उनके ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

243 सदस्यों वाली बिहार विधान सभा के चुनाव नतीजों में 75 सीटों के साथ राजद सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, जबकि 74 सीटों के साथ भाजपा दूसरे नंबर पर रही है। नीतीश कुमार की पार्टी 43 सीटों के साथ तीसरे नंबर पर है। सत्तारूढ़ गठबंधन एनडीए को 125 सीटों के साथ बहुमत हासिल हुआ है। वहीं, विपक्षी महागठबंधन 110 सीटें जीतने में कामयाब रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here