CAA के मुद्दे पर नीतीश कुमार ने साधा योगी आदित्यनाथ पर निशाना, कहा- ‘किसी को देश से बाहर जाने की जरूरत नहीं, सिर्फ दुष्प्रचार और फालतू बात हैं’

0

बिहार विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जब नागरिकता संशोधन क़ानून (सीएए) का ज़िक्र कर कहा कि घुसपैठिए को बाहर निकालेंगे तो इसपर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस तरह की बातों को ‘फालतू बात’ करार दे दिया। जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष और बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि किसी में इतना दम नहीं है कि वो हमारे लोगों को देश से बाहर कर दे।

नीतीश कुमार

तीसरे चरण के चुनाव प्रचार के दौरान बिहार के किशनगंज में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि किसी में इतना दम नहीं है कि वो हमारे लोगों को देश से बाहर कर दे। उन्होंने कहा कि सबको साथ लेकर चलना ही हमारा धर्म है। यही हमारी संस्कृति है। उन्होंने भाषण के एक अंश का वीडियो शेयर करते हुए अपने ट्वीट में लिखा, “सब को साथ ले कर चलना ही हमारा धर्म है। यही हमारी संस्कृति है। सब साथ चलेंगे तो बिहार आगे बढ़ेगा।”

जिस वीडियो क्लिप को सीएम नीतीश कुमार ने शेयर किया है उसमें वह रहे हैं, “ये कौन दुष्प्रचार करता रहता है, फालतू बात करते रहता है। कौन किसको देश से बाहर करेगा? ऐसा इस देश में किसी में दम नहीं है कि हमारे लोगों को, सब हिन्दुस्तान के हैं, सब भारत के हैं, कौन इसको बाहर करेगा साहब? ये सब कैसी बात करते रहते हैं यू हीं। जब से आपने मौका दिया है, हमने तो समाज में प्रेम का, भाईचारे का, सद्भावना का माहौल पैदा किया है। सबको एकजुट करने की हमने कोशिश की है। कुछ लोग चाहते हैं समाज में झगड़ा चलता रहे। कोई काम करने की जरूरत नहीं है और हम तो काम करते रहते हैं। और हमारा मकसद यही है कि जब सब लोग प्रेम से भाईचारे से सद्भावना के साथ रहेंगे, तभी समाज आगे बढ़ेगा। लोग आगे बढ़ेंगे, तरक्की करेंगे।”

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की यह प्रतिक्रिया योगी आदित्यनाथ की एक दिन पहले कटिहार में रैली के बाद आई है। नीतीश कुमार ने अपने भाषण में किसी का नाम नहीं लिया लेकिन माना जाता है कि उन्होंने ये बातें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान के पर कही हैं।

यूपी के मुख्यमंत्री ने सीएए का ज़िक्र करते हुए कहा था कि भारत घुसपैठ की समस्या से परेशान है। उन्होंने कहा, भारत सरकार ने इस बात को भी कहा है कि अगर कोई घुसपैठिया भारत की सुरक्षा में सेंध लगाने का कुत्सित प्रयास कर रहा है उसे निकाल बाहर करने का कार्य भी करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here