VIDEO: मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत पर पत्रकारों के सवाल का सीएम नीतीश कुमार ने नहीं दिया जवाब

0

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (AES) यानी चमकी बुखार की वजह से करीब 140 बच्‍चों की मौत हो चुकी है और यह आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है इस घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री से लेकर राज्‍य के मंत्री तक सभी वहां का दौरा कर रहे हैं, लेकिन बच्‍चों की मौत का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है।

मुजफ्फरपुर
फाइल फोटो: नीतीश कुमार

इस बारे में राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से लेकर उनकी सरकार में शामिल कोई भी मंत्री खुलकर बोलने के तैयार नहीं है। इस बीच समाचार एजेंसी ANI ने सीएम नीतीश कुमार का एक वीडियो जारी किया है। वीडियो में वह पत्रकारों के सवाल पर अपनी चुप्पी साधते हुए नजर आ रहे हैं।

वीडियो में दिख रहा है कि पत्रकार लगातार नीतीश कुमार से मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत पर सवाल पूछ रहें है लेकिन सीएम इनके सवालों को नजरअंदाज करते हुए अपनी कार की और बढ़ते है और उसमें सवार होकर निकल जाते है। वह पत्रकरों के किसी भी सवाल का जवाब नहीं देते है।

उनका यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वहीं, इस वीडियो को लेकर सीएम नीतीश कुमार सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर भी आ गए है।

एक यूजर ने लिखा, “नीतीश कुमार जी आपको जनता जरूर जवाब देगी। चुनाव के समय आप मेहनताना मांगते थे न इस बार बिहार की जनता आपको भरपूर मेहनताना देगी।” एक अन्य यूजर ने लिखा, “क्यूं बोलेगा। इसके बच्चे नहीं मरे ना.. सुशासन कर करके 14 साल से सत्ता में है ही।” एक अन्य यूजर ने लिखा, “बद्दुआ भी तो नहीं लगती है ऐसे लोगों को।”

बता दें कि, बिहार में एक्यूट एंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (दिमागी बुखार) से 100 से ज्यादा बच्चों की मौत के बाद मुजफ्फरपुर श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज (एसकेएमसीएच) में हालात का जायजा लेने मंगलवार को पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। स्थानीय लोगों ने उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here