योग दिवस के कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए बिहार के सीएम नीतीश कुमार

0

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर आज (शुक्रवार/21 जून) देशभर में योगासन लगाया गया। शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर पूरा देश योग के आसन लगाते नजर आया। योग दिवस के मौके पर घर से लेकर बाहर तक लोग अलग-अलग तरीकों से योगाभ्यास कर रहे हैं। आम नागरिक से लेकर खास तक हर कोई योग के रंग में रंगा दिखा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पांचवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर रांची में करीब 30,000 लोगों के साथ योग किया।

बिहार
File Photo: AP

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर बिहार में आयोजित किए गए योग के कार्यक्रम में राज्य के सीएम नीतीश कुमार शामिल नहीं हुए। योग दिवस का मुख्य आयोजन कंकड़बाग के पाटलिपुत्र खेल परिसर किया गया था। हालांकि, भाजपा और उसके राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के सहयोगी जदयू, दोनों से उनके उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और अन्य कैबिनेट मंत्रियों ने योग कार्यक्रम को लीड किया। नीतीश के यहां न पहुंचने को लेकर लोग सवाल करते रहे।

राज्य में सत्तारूढ़ राजग नेता राज्य भर में आयोजित अन्य कार्यक्रमों में आम लोगों के साथ शामिल हुए। समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने कहा, “नीतीश कुमार योग दिवस समारोह में भाग नहीं ले रहे हैं।” जनता दल-यूनाइटेड (जद-यू) के नेताओं के अनुसार, उनकी पार्टी के अध्यक्ष हर सुबह योग करते हैं और इसके प्रचार के पुरजोर समर्थक हैं, लेकिन राजनीतिक प्रचार के लिए इसके इस्तेमाल का विरोध करते हैं।

हालांकि, यह भी माना जा रहा है कि बिहार में चमकी से हो रही बच्चों की मौत के मामले में नीतीश मीडिया के सामने आने से बच रहे हैं इसलिए वह योग दिवस के कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से राजनीतिक हलकों में इस बात की चर्चा है कि बीजेपी और जेडीयू के बीच फिलहाल सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here