नितिन पटेल होंगे गुजरात के नए मुख्यमंत्री, औपचारिक घोषणा शाम को विधायक दल की बैठक में

0

गुजरात के अगले मुख्यमंत्री कौन होंगे इस से अब पर्दा साफ़ होता नज़र आ रहा है। कई रिपोर्ट्स के अनुसार अब ये तै है की वरिष्ठ भाजपा नेता नितिन पटेल गुजरात के नए मुख्यमंत्री होंगे।

NDTV की एक खबर के अनुसार, इसकी औपचारिक घोषणा आज गांधीनगर में बीजेपी विधायक दल की बैठक में होगी.

gujarat-nitin-patel

भजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कल अहमदाबाद पहुंचे थे ताकि आनंदीबेन पटेल के उत्तराधिकारी का फैसला किया जा सके। इससे पहले गुरुवार को अमित शाह ने गुजरात में नए मुख्यमंत्री पद के लिए प्रदेश के सभी प्रमुख नेताओं से बातचीत की.

 

नितिन पटेल उत्तरी गुजरात के कड़वा पटेल नेता हैं. उनकी छवि जमीन से जुड़े नेता की रही है. 90 के दशक से ही वह लगातार मंत्री रहे हैं. अब तक सिर्फ एक बार ही चुनाव हारे हैं, वह भी 2002 में. जब गुजरात में नरेंद्र मोदी की सरकार थी तब वह शहरी विकासमंत्री और वित्तमंत्री रहे

पटेल की इमेज मीडिया फ्रेंडली रही है और उनका चुनाव इस लिए काफी अहम् है क्योंकि पिछले साल ने पाटीदार समुदाय ने भाजपा सरकार के खिलाफ आंदोलन किया हुआ है और अगर अगले साल के चुनाव से पहले पटेल समुदाय का गुस्सा शांत नहीं हुआ तो ये भाजपा केलिए बुरी खबर साबित हो सकती है।

गुजरात कैबिनेट में उनकी नंबर 2 पोजीशन थी. कहने को वह आनंदीबेन पटेल सरकार में स्वास्थ्यमंत्री थे लेकिन सरकार के प्रवक्ता वही थे.

 

LEAVE A REPLY