नितिन गडकरी के ‘सपने दिखाने’ वाले बयान पर विपक्ष का कटाक्ष, कांग्रेस बोली- ‘प्रधानमंत्री की कुर्सी पर है केंद्रीय मंत्री की निगाहें’

0

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के ‘सपने दिखाने’ वाले बयान पर विवाद बढ़ गया है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष रहे नितिन गडकरी ने पिछले कुछ समय में लगातार ऐसी बातें कही हैं जो आम तौर पर सत्ताधारी दल के मंत्री नहीं करते। उन्होंने कहा है कि वादे वही करने चाहिए जिन्हें पूरा किया जा सके, नहीं तो जनता पिटाई भी कर सकती है। इस बयान को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनावी वादों से जोड़कर देखा जा रहा है।

PTI File Photo

कांग्रेस ने गडकरी के बयान पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि, ‘गडकरी के निशाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं और उनकी निगाहें पीएम की कुर्सी पर हैं।’ कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने पत्रकारों से कहा, ‘गडकरी जी के बयान पर मैं एक हिंदी की कहावत कहना चाहता हूं- कहीं पे निगाहें, कहीं पे निशाना। उनकी निगाहें प्रधानमंत्री की कुर्सी पर हैं और निशाने पर प्रधानमंत्री हैं’।

कांग्रेस नेता ने कहा कि आपको याद होगा कि कुछ वक्त पहले गडकरी ने कहा था कि हम लोगों को विश्वास नहीं था कि सत्ता में आएंगे और जो मन में आया वो वादे कर दिए। उनके पहले के बयान और इस बयान में सामंजस्य बैठाएं तो पता चलेगा कि वह क्या कहना चाहते हैं’। गौरतलब है कि सड़क परिवहन मंत्री गडकरी ने रविवार को कहा था कि जो नेता लोगों को सपने बेचते हैं, लेकिन उन्हें पूरा कर पाने में नाकाम रहते हैं तो जनता उनकी पिटाई भी करती है।

ईशा कोप्पिकर को बीजेपी में शामिल कराने के कार्यक्रम के दौरान नितिन गडकरी ने कहा कि सपने दिखाने वाले नेता लोगों को अच्छे लगते हैं, लेकिन दिखाए हुए सपने अगर पूरे नहीं किए तो जनता उनकी पिटाई भी करती है। इसलिए सपने वही दिखाओ जो पूरे हो सकें। गडकरी ने कहा कि मैं सपने दिखाने वाले में से नहीं हूं, मैं जो बोलता हूं वो 100 फीसदी डंके की चोट पर पूरा करता हूं। लोकसभा चुनाव से पहले नितिन गडकरी के इस बयान के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री के इस बयान ने स‍ियासत का पारा चढ़ा द‍िया है। गडकरी ने जो बेबाकी से वादे करने वालों पर निशाना साधा है, उसका निशाना कौन था ये तो पता नहीं। लेकिन लोगों ने अपने अपने ढंग से इसे पर‍िभाषि‍त करना शुरू कर दि‍या है। सोशल मीडिया पर सरकार के आलोचक इस बयान को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जोड़कर देख रहे हैं।

इस क्रम में एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने पीएमओ को टैग कर गडकरी के बयान पर तंज कसते हुए ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर चुटकी ली है। एआईएमआईएम के अध्‍यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, वह पीएम मोदी को आईना दिखा रहे हैं।ओवैसी ने ट्वीट करके लिखा, ‘@PMOIndia सर @nitin_gadkari आपको आईना दिखा रहे हैं और वो भी बड़ी चालाकी से’

वहीं, मध्य प्रदेश कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से लिखा है, “केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बोला पीएम नरेन्द्र मोदी पर सीधा हमला..? नितिन गडकरी ने कहा- “सपने दिखाने वाले नेता लोगों को अच्छे लगते हैं, पर दिखाये हुये सपने अगर पूरे नही किये तो जनता उनकी पिटाई भी करती है, इसलिये सपने वही दिखाओ जो पूरे हो सकें।” मोदी जी, -जनता आ रही है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here