निर्भया गैंगरेप केस: पटियाला हाउस कोर्ट का बड़ा फैसला- चारों दोषियों के डेथ वारंट पर रोक लगाने से किया इनकार

0

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने मंगलवार (2 मार्च) को साल 2012 के वीभत्स निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्याकांड केस के चारों दोषियों की मंगलवार (3 मार्च) को होने वाली फांसी को रोकने से इनकार कर दिया है।

पटियाला हाउस कोर्ट के फैसले के बाद निर्भया की मां ने कहा कि दोषियों ने कोर्ट का समय खराब किया है। उन्होंने कहा, ‘दोषियों ने सिस्टम को गुमराह किया है।’ निर्भया की मां ने दोषियों के वकील एपी सिंह पर भी हमला बोला और कहा कि जो कानून का रखवाला है, वही गैर कानूनी काम कर रहा है। उन्होंने कहा, ‘हमें न्याय व्यवस्था पर शुरू से ही भरोसा था। बाद में भले ही कुछ दिक्कतें आईं लेकिन हम डगमगाए नहीं। अब दोषियों को फांसी मिलेगी।’

दक्षिण दिल्ली में 16-17 दिसंबर 2012 की रात में छात्रा के साथ चलती बस में छह व्यक्तियों ने सामूहिक बलात्कार के बाद उसे बुरी तरह जख्मी करके सड़क पर फेंक दिया था। इस छात्रा की बाद में 29 दिसंबर को सिंगापुर में माउन्ट एलिजाबेथ अस्पताल में मृत्यु हो गई थी।

इस मामले के छह आरोपियों में से एक राम सिंह ने तिहाड़ जेल में कथित रूप से आत्महत्या कर ली थी जबकि एक अन्य आरोपी नाबालिग था, जिसे किशोर न्याय बोर्ड ने दोषी ठहराते हुए तीन साल की सजा सुनाई थी। इस आरोपी को सुधार गृह में तीन साल गुजारने के बाद रिहा कर दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here