VIDEO: लंदन में खुलेआम घूमता दिखा भगोड़ा नीरव मोदी, PNB घोटालों से जुड़े सवालों पर कहता रहा- ‘सॉरी नो कमेंट्स’

0

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के घोटाले का मुख्य आरोपी और हीरा कारोबारी नीरव मोदी को सरकार ढूंढ रही है, लेकिन वो लंदन में रह रहा है। बता दें कि नीरव मोदी पंजाब नेशनल बैंक के 13 हज़ार करोड़ रुपये के घोटाले में मुख्य अभियुक्त हैं और देश से फरार चल रहे हैं। भारतीय जाँच एजेंसियों ने नीरव मोदी के ख़िलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया हुआ है।

लंदन

लंदन की सड़कों पर घूम रहे नीरव मोदी को अंग्रेजी अखबार ‘द टेलीग्राफ’ के संवाददाता मिक ब्राउन ने देखा। संवाददाता ने इस दौरान नीरव मोदी से कई सवाल भी किए, जिनका उसने कोई जवाब नहीं दिया। ‘द टेलीग्राफ’ के संवाददाता ने नीरव मोदी से सवाल पूछने की कोशिश की लेकिन ‘सॉरी नो कमेंट्स’ कहकर वह सवालों को टालता रहा।

संवाददाता ने नीरव मोदी से जब पूछा कि आपके ऊपर कई लोगों के काफी सारे कर्ज हैं, इस बारे में आप क्या कहेंगे, जिसका नीरव ने ‘सॉरी नो कमेंट्स’ में जवाब दिया। संवाददाता ने पूछा कि आपने जिनके पैसे लिए हैं, वे आपको ढूंढ रहे हैं, जिसके जवाब में नीरव मोदी ने ‘सॉरी नो कमेंट्स’ कहा।

रिपोर्ट के मुताबिक, नीरव मोदी सेंट्रल लंदन में एक आलीशान अपार्टमेंट में थ्री बेडरूम फ्लैट में रहता है और उन्होंने सोहो में नया हीरा कारोबार शुरू किया है।

गौरतलब है कि भारतीय अधिकारियों के आवेदन पर नीरव मोदी की गिरफ्तारी के लिए पिछले साल जुलाई में इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया है। नीरव मोदी और मेहुल चोकसी ने PNB में करीब 14 हजार करोड़ रुपये के घोटाले को अंजाम दिया है। घोटाले का पर्दाफाश होने से पहले दोनों पिछले साल जनवरी में देश छोड़कर फरार हो गए थे।

नीरव मोदी का यह वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस ने मोदी सरकार पर निशाना भी साधा है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरेजवाला ने ट्वीट कर कहा, “देश का ₹23,000 करोड़ लूट कर ले जाओ, बग़ैर रोक-टोक देश से भाग जाओ, फिर PM के साथ विदेश में फ़ोटो खिचवाओ, लंदन में ₹73Cr के ऐशगाह में ज़िंदगी बिताओ, बुझो, मैं कौन हूँ।
अरे छोटा मोदी, और कौन! जब मोदी भए कौतवाल, तो डर काहे का!! मोदी है तो मुमकिन है!!!”

इसी बीच, महाराष्ट्र के रायगढ़ के अलीबाग में नीरव मोदी के बंगले को डायनामाइट से ढहा दिया गया है। बंगले को गिराने के लिए खंभों में डायनामाइट भी लगाए गए थे। बताया जा रहा है कि नीरव मोदी का यह बंगला करीब सौ करोड़ रुपये की कीमत का था।

शुक्रवार को रिमोट कंट्रोल से डायनामाइट को उड़ाया गया। नीरव मोदी के इस बंगले को 25 जनवरी को तोड़ने की शुरुआत हुई थी। लेकिन इस क़िलानुमा बंगले को बेहद मजबूत बताया जा रहा था और कहा जा रहा था कि इसे तोड़ने में महीनों का समय लगता। इसलिए इसे डाइनामाइट से उड़ाने का फ़ैसला लिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here