कोरोना लॉकडाउन: एंबुलेंस में मरीज की जगह बैठी मिली सवारी, ड्राइवर सहित 9 लोग गिरफ्तार

0

कोरोना लॉकडाउन के बीच देश की राजधानी दिल्ली के दक्षिणी जिला पुलिस ने नौ लोगों को बुधवार (15 अप्रैल) को धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार लोगों में आठ सवारियां और एक एंबुलेंस का ड्राइवर भी शामिल है। पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए आठ लोग मरीज और तीमारदार बनकर एंबुलेंस में यात्रा कर रहे थे।

एंबुलेंस
फाइल फोटो

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिणी जिला पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, “इन लोगों को रजोकरी इलाके से पकड़ा गया है। पूछताछ में पता चला कि, एंबुलेंस मानेसर से उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में जानी थी। उससे पहले ही दिल्ली में पकड़ लिये गये।”

पुलिस ने एंबुलेंस में बैठे लोगों से जब पूछताछ की तो वे बहाने बनाने लगे। थोड़ी ही देर में झूठ साबित हो गया। पता चला है कि यूपी नंबर की एंबुलेंस पहले मानेसर बुलवाई गयी थी। फिर सब मानेसर से बाया दिल्ली यूपी के लिए रवाना हुए थे। एक शख्स को बाकायदा मरीज बनाकर लिटाया हुआ था।

बता दें कि, देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक, देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 12380 हो गई है। रिपोर्ट के अनुसार, अब तक 414 लोगों की मौत हो चुकी है। 10477 केस सक्रिय हैं। वहीं, 1489 लोगों को इर लाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here