मेरठ में नौवीं कक्षा की नाबालिग छात्रा से तीन युवकों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, FIR दर्ज

0

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की लाख कोशिशों के बाद भी प्रदेश में महिलाओं पर होने वाले शोषण थमने का नाम नहीं ले रहीं है जिसका ताजा मामला मेरठ से सामने आया है। उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर में कक्षा नौ में पढ़ने वाली एक छात्रा से बेगमपुल स्थित एक होटल में तीन युवकों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म करने और तीन माह तक उसका यौन शोषण करते रहने की घटना सामने आई है।

मेरठ
प्रतिकात्मक फोटो

पुलिस ने पीड़ित छात्रा का मेडिकल कराकर परिजनों की तहरीर पर आरोपी युवकों के खिलाफ पॉक्सो कानून, सामूहिक दुष्कर्म और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं। न्यूज़ एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, थाना सिविल लाइन के निरीक्षक कमलेश शुक्ला ने दर्ज तहरीर के आधार पर बताया कि थाना क्षेत्र के एक मोहल्ले की 15 वर्षीय किशोरी नौवीं की छात्रा है।

मोहल्ले के ही एक बाइक मैकेनिक शुभम ने करीब तीन महीने पहले उसकी मां के पर तेजाब छिड़कने की धमकी देकर उस पर बात करने का दबाव बनाया और फिर बेगमपुल स्थित एक होटल में ले जाकर कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ पिलाकर छात्रा के साथ दुष्कर्म किया तथा अश्लील वीडियो क्लिप बना ली

उन्होंने बताया कि इसके बाद वह इस क्लिप और फोटो सार्वजनिक करने की धमकी देकर लड़की को पुरानी मोहनपुरी निवासी आकाश और पल्लवपुरम निवासी मंयक उर्फ मन्नू के पास ले गया। यहां तीनों ने छात्रा के साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद से तीनों आरोपी छात्रा का शोषण कर रहे थे।

बताया जा रहा है कि, इससे परेशान होकर छात्रा ने घर से बाहर निकलना भी बंद कर दिया। परिजनों द्वारा इसका कारण पूछने पर छात्रा ने सारा वाकया बता दिया।

परिजनों ने बुधवार को आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी। शुक्ला के अनुसार पीड़ित छात्रा के बयान दर्ज कराने के बाद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here