नियमित रूप से RSS शाखा में जाने वाले निखिल दधीचि को नहीं पता उन्हें प्रधानमंत्री मोदी क्यों फाॅलो करते है?

0

पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या को ‘कुतिया की मौत’ कहने वाले RSS के सक्रिय सदस्य निखिल दधीचि को नहीं पता कि उन्हें प्रधानमंत्री मोदी ट्वीटर पर क्यों फाॅलो करते हैं? लेकिन अपने चर्चित ट्वीट के कारण निखिल दधीची ने सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा भड़का दिया जिसके बाद एक पूरा कैम्पेन #blocknarendramodi प्रधानमंत्री के खिलाफ चलने लगा।

निखिल दधीचि

गुजरात के सूरत में रहने वाले निखिल मूल रूप से राजस्थान-बीकानेर के रहने वाले है जिन्होंने बेहद आपत्तिजनक और अमर्यादित भाषा का प्रयोग करते हुए गौरी लंकेश की हत्या को ‘कुतिया की मौत’ कहकर एक ट्वीट किया था जिसे उन्होंने बाद में उचित ठहराते हुए सही भी बताया था लेकिन बाद में वायरल होने पर यह ट्वीट डिलीट कर दिए थे। निखिल इसलिए अधिक चर्चा में आए क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी निखिल को फाॅलो करते है।

गौरी लंकेश

निखिल दधीचि ने इंडियन एक्सप्रेस से कई सारी जानकारियां शेयर करते हुए बताया कि नियमित रूप से RSS की शाखा में जाते हैं। उन्होंनंे स्नातक किया। वह अब सूरत में रहते है व वहां भी नियमित रूप से RSS शाखा जाते है। वह सूरत के अपने घर में पूरे परिवार के साथ रहते है जिसमें उनकी पत्नी सहित दो बच्चे व बड़े भाई है। इस ट्वीट के बाद वह तनाव में आ गए है क्योंकि उन्हें कई तरह के फोन आने शुरू हो गए है।

निखिल रिंग रोड इलाके के हरिओम मार्केट में एक दुकान चलाते थे जो पिछले एक साल पहले बंद कर दी थी। जबकि अब सलाबतपुरा के भाटना में उनकी एक वुमन गारमेंट बनाने की फैक्ट्री है। निखिल दधीचि को नहीं पता उन्हें प्रधानमंत्री मोदी क्यों फाॅलो करते है?

गौरी लंकेश

निखिल ने बताया कि पिछले संसदीय चुनाव में मैंने प्रधानमंत्री मोदी को आखिरी बार देखा था। मैं ट्विटर सहित सोशल मीडिया पर सक्रिय रहा हूं। जहां पीएम मोदी ने मुझे खोजा। जो स्वामी विवेकानंद के साथ मेरे आदर्श रहे हैं।’ अब निखिल भले ही मीडिया से बात करते हुए इस बात पर अनभिज्ञता जाहिर कर रहे हो कि पीएम मोदी उन्हें नहीं जानते लेकिन बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं के साथ उनकी अन्य तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर पहले ही वायरल हो गई थी।

गौरी लंकेश

निखिल की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई जिसमें वो सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी के साथ नजर आ रहा थे।इसके अलावा निखिल दधीच एक तस्वीर में केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री डॉ. हर्षवर्धन के साथ नज़र आ रहा है। वहीं एक अन्य तस्वीर में वो उत्तर पूर्व दिल्ली से बीजेपी सांसद और दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी के साथ नज़र आ रहा है।

इन तस्वीरों के सामने आने से निखिल की बीजेपी में कितनी पहचान है यह पता चलता है। यह कोई छोटी बात नहीं होती कि प्रधानमंत्री किसी शख्स को फाॅलो करे और वह मामूली आदमी हो!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here