पुस्तक विवाद के महीनों बाद निहारिका सिंह ने पूर्व प्रेमी नवाजुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ पोस्ट करने के लिए #MeToo अभियान का लिया सहारा, यौन दुर्व्यवहार का लगाया आरोप

0

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी की किताब पर विवाद के महीनों बाद उनकी पूर्व प्रेमिका और पूर्व मिस इंडिया निहारिका सिंह ने अभिनेता के साथ अपने रिश्ते के बारे में अपने अनुभव को शेयर करने में एक लंबी पोस्ट लिखी है। निहारिका सिंह ने अपनी इस लंबी पोस्ट में नवाजुद्दीन सिद्दीकी, साजिद खान और भूषण कुमार पर कई आरोप लगाए हैं।

निहारिका सिंह
फाइल फोटो

निहारिका सिंह ‘मिस लवली’ की शूटिंग के दौरान नवाजुद्दीन सिद्दीकी से मिली थीं। अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी के बारे में निहारिका ने लिखा, ‘एक बार नवाज पूरी रात शूट करते रहे और उन्होंने सुबह मुझे मेसेज किया कि वह मेरे घर के नजदीक हैं। तो मैंने उन्हें नाश्ते के लिए इन्वाइट कर लिया। जब मैंने घर का दरवाजा खोला तभी नवाज ने मुझे अपनी बाहों में जकड़ लिया। मैंने उन्हें हटाने की कोशिश की लेकिन थोड़ी देर की जबरदस्ती के बाद मैंने अपनी कोशिशें छोड़ दीं। मैं नवाज के साथ रिलेशनशिप में नहीं आना चाहती थी लेकिन उन्होंने मुझसे कहा कि उनका सपना है कि उनकी पत्नी भी परेश रावल या मनोज बाजपेयी की पत्नी की तरह अभिनेत्री या मिस इंडिया हों। मुझे नवाज की यह बात थोड़ी फनी लेकिन प्यारी लगी।’

निहारिका ने दावा किया कि जब उन्हें पता चला कि नवाज तो पहले से ही शादीशुदा हैं और उन्होंने यह बात छिपा कर रखी और साथ ही उनके कई महिलाओं से अफेयर हैं। यह पता चलने के बाद निहारिका ने नवाज के साथ अपना रिश्ता खत्म कर लिया।

निहारिका ने अपनी पोस्ट में आगे लिखा, ‘अगले कुछ महीनों बाद मुझे पता चला कि नवाज के कई महिलाओं के साथ अफेयर हैं। यहां तक कि उन्होंने हल्द्वानी में एक महिला से शादी भी कर रखी है जिसने उनके ऊपर दहेज मांगने का आरोप लगाया था। एक बार तो एक औरत ने मुझे फोन किया और मेरे ऊपर चिल्लाने लगी। इसके बाद मैंने नवाज के साथ अपनी रिलेशनशिप को खत्म करने का फैसला लिया।’ निहारिका ने अपनी पोस्ट में यह भी बताया है कि बॉलिवुड में स्ट्रगल करने के दौरान किस तरह से साजिद खान और भूषण कुमार ने उनसे फिल्में ऑफर करने के बदले नाजायज मांगें की थीं।

गौरतलब है कि, कुछ समय पहले नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपनी ऑटोबायॉग्रफी में भी अपनी रिलेशनशिप्स के बारे में काफी ऐसी विवादित बातें लिखी थीं जिन पर विवाद होने के बाद उनकी किताब वापस ले ली गई थी। नवाज ने भी अपनी इस किताब में निहारिका के साथ अपनी रिलेशनशिप के बारे में विस्तार से लिखा था।

बता दें कि दस साल पहले साल 2008 में फिल्म ‘हॉर्न ओके प्लीज’ के सेट पर अपने साथ हुए दुर्व्यवहार की घटना को साझा करते हुए तनुश्री ने फिल्म मेकर, अभिनेता नाना पाटेकर और कोरियोग्राफर पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। नाना पाटेकर पर यौन शोषण का आरोप लगाने के बाद अकेली पड़ीं तनुश्री दत्ता को धीरे-धीरे बॉलीवुड के तमाम बड़े सितारों का सपोर्ट मिल रहा है। इसके बाद तनुश्री ने नाना पाटेकर के खिलाफ शिकायत भी दर्ज करा दी है। तनुश्री के बाद फिल्म इंडस्ट्री से कई महिलाएं सामने आईं जिसके बाद देशभर में #MeToo मूवमेंट शुरू हो गया।

गौरतलब है कि नाना पाटेकर के बाद जहां डायरेक्टर विकास बहल, मशहूर सिंगर कैलाश खेर, अभिनेता रजत कपूर, मॉडल जुल्फी सैयद, अभिनेता आलोक नाथ, ‘हिंदुस्तान टाइम्स’ (एचटी) के ब्यूरो प्रमुख और राजनीतिक संपादक प्रशांत झा सहित एमजे अकबर पर भी यौन दुर्व्यवहार के आरोप लगे हैं। अकबर ने अपने खिलाफ लगे इन आरोपों को लेकर  मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

 

 

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here