नाइजीरिया के राष्ट्रपति मुहम्मदु बुहारी ने पत्नी आयशा के बयान पर कहा- उनका संबंध रसोई और बैठक वाले कमरे से है

0

नाइजीरिया के राष्ट्रपति मुहम्मदु बुहारी की पत्नी आयशा बुखारी ने खुले रूप से अपने पति के काम पर सवालिया निशान उठाए और कहा कि यदि वह फिर से चुनाव लड़ते हैं तो उन्हें नहीं पता कि वह उन्हें सपोर्ट करेंगी या नहीं।

muhammadu-buhari_650x400_71436563706

पत्नी की इन टिप्पणियों को राष्ट्रपति मुहम्मदु बुहारी ने हंस कर उड़ा दिया और कहा, ‘मुझे नहीं मालूम मेरी पत्नी का संबंध किस पार्टी से हैं। लेकिन उनका संबंध मेरे रसोई से है, मेरे बैठक वाले कमरे से है और एक दूसरे कमरे से है।’

जिस समय उन्होंने यह बात कही, जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल वहीं मौजूद थीं जिन्होंने उन्हें कुछ पल के लिए घूरा और फिर हंस दीं।

Also Read:  Trump moving away from two-state Israel-Palestine solution, asks Israel to temporarily stop Jewish settlements

बीबीसी को दिए इंटरव्यू में आयशा बुखारी ने कहा था कि उनके पति को यह नहीं पता कि सरकार के कई उच्च पदों पर कौन लोग बैठे हैं। उन्होंने इस बात के लिए उन लोगों की आलोचना की कि वे ऑल प्रोग्रेसिव कांग्रेस पार्टी का विजन शेयर नहीं करते। उन्होंने किसी का नाम हालांकि नहीं लिया।

बता दें कि बुखारी 1980 के दशक में कुछ समय तक सैन्य तानाशाह रहे थे. हालांकि 2019 में बुखारी चुनाव लड़ेंगे या नहीं, यह स्पष्ट नहीं है। आयशा ने कहा- उन्हें अभी मुझे यह बताना बाकी है लेकिन उनकी पत्नी के तौर पर मैं फैसला कर चुकी हूं कि यदि 2019 तक अगर यही सब चलता रहा तो मैं इस बार चुनाव प्रचार नहीं करुंगी और पहले की तरह यह किसी महिला से नहीं कहूंगी उन्हें वोट दें।

Also Read:  US President-elect Donald Trump says will take $1 as salary with no vacations

पत्रकारों से मुहम्मदु बुखारी ने कहा कि वह आशा करते हैं कि उनकी पत्नी को यह याद होगा कि इस चौथी बार राष्ट्रपति बनने से पहले भी वह तीन बार प्रेजिडेंट रह चुके हैं। इस कमेंट के बाद सोशल मीडिया पर नाइजीरिया के कुछ लोगों ने यूएस प्रेजिडेंशियल चुनावों के प्रतिभागी डोनाल्ड ट्रंप से बुखारी की तुलना की है और इन टिप्पणियों को ‘औरतों से नफरते करने वाले’ शख्स जैसा कहा है।

Also Read:  केजरीवाल ने राहुल गांधी से किया सवाल, मोदीजी के पर्सनल करप्शन के बारे में कब बताएंगे?

आयशा बुखरी, जोकि एक मां हैं औऱ दादी भी, को इंटरनेशनल अफयेर्स और स्ट्रैटिजिक स्टडीज में मास्टर्स डिग्री हासिल है। उन्होंने यह डिग्री नाइजीरियन डिफेंस ऐकेडमी से ली है। उनके ट्विटर अकाउंट से जुड़े उनके प्रोफाइल के मुताबिक, वह वर्तमान में यूके से को-डिपेंडेंसी में काउंसलिंग कोर्स कर रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here