ग्रेटर नोएडा में जारी है नस्लीय हमले, अब ऑटो से उतारकर नाइजीरियाई लड़की को पीटा

0

ग्रेटर नोएडा में नाइजीरियन छात्रों पर हमलों का सिलसिला जारी है। जिला पुलिस विदेशी छात्रों को सुरक्षा देने में नाकाम नजर आ रही है। इस क्रम में बुधवार(29 मार्च) को एक अफ्रीकी लड़की के साथ कुछ लोगों ने कथित तौर पर मारपीट की और फरार हो गए। हमले में घायल नाइजीरियन छात्रा को घायल अवस्था में पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

फाइल फोटो।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नाइजीरियन लड़की को कॉलेज जाते वक्त ऑटो से उतारकर अज्ञात लोगों द्वारा उसे बुरी तरह पीटा गया है। लड़की ने जब पीटे जाने का विरोध किया तो उसे और पीटकर हमलावर फरार हो गए। यह घटना ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क इलाके में हुई।

घायल छात्रा को कैलाश हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज जारी है। डॉक्टरों ने कहा कि उसकी हालत स्थित है। बता दें कि दो दिन में नाइजीरियाई मूल के लोगों पर हमले की यह दूसरी वारदात है। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है और आरोपियों की तलाश की जा रही है।

गौरतलब है कि ग्रेटर नोएडा में छात्र की मौत में कथित तौर पर नाइजीरियन का हाथ सामने आने के बाद शहर के कुछ लोगों का गुस्सा भड़क उठा था। उन्होंने रविवार रात से सोमवार शाम तक कई अलग-अलग जगहों पर नाइजीरियन छात्रों को जमकर पीटा था और उनकी गाड़ियों में तोड़फोड़ की थी।

मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने दखल देते हुए यूपी सरकार से रिपोर्ट मांगी थी, जिसके बाद पुलिस ने सुरक्षा का पूरा भरोसा दिलाया था। पुलिस ने इस मामले में तकरीबन 600 लोगों के खिलाफ दंगा भड़काने और 44 लोगों पर हत्या की कोशिश का मामला भी दर्ज किया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here