नेशनल हेराल्ड केस: सोनिया-राहुल को राहत, अब 19 दिसंबर को पेश होना होगा

0

नेशनल हेराल्ड केस मामले में पटियाला हाउस कोर्ट ने आज (मंगलवार) को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी को व्यक्तिगत पेशी से 19 दिसंबर को होने वाली अगली सुनवाई तक की राहत दे दी है।

कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने अदालत के फैसले पर कहा, ‘’उन्होंने अपना पक्ष रखते हुए अदालत को बताया कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी दोनों अदालत में पेश होने के लिए तैयार हैं लेकिन आज उनको पेशी से छूट दी जाए क्योंकि राहुल गांधी बाढ़ से हुए नुकसान का जायजा लेने चेन्नई गए हैं और श्रीमती गांधी संसद का सत्र चलने के कारण उसमें व्यस्त हैं।“

Also Read:  कलाम की 84वीं जयंती पर मोदी, सोनिया की श्रद्धांजली

(Also Read: नेशनल हेराल्ड केस: सोनिया-राहुल को कोर्ट में होना पड़ेगा पेश)

सिंघवी ने कहा कि उन्होंने अदालत से यह अनुरोध किया कि वह अगली जो तारीख भी तय करेगा उसमें सोनिया और राहुल पेश हो जाएंगे। उनके इस अनुरोध को स्वीकार करते हुए अदालत ने मामले की अगली सुनवाई के लिए 19 दिसंबर की तरीख तय कर दी।

संवाददाताओं के पूछने पर कि क्या उन्हें ये भरोसा है कि नेशनल हेराल्ड मामले में दोनों कांग्रेसी नेताओं को राहत मिल जाएगी। सिंघवी ने कहा यह पूरा मामला राजनीतिक दुर्भावना से प्रेरित है इसका कोई आधार नहीं है, इसलिए वह अगली सुनवाई में पूरे वैचारिक और कानूनी तथ्यों के साथ अपना पक्ष रखेंगे।

Also Read:  पद्मावती विवाद पर बीजेपी मंत्री गिरिराज सिंह का बयान कहा, हिम्मत है तो पैगंबर मौहम्मद पर फिल्म बनाकर दिखाएं

वहीं, कांग्रेसी नेताओं को व्यक्तिगत पेशी से आज मिली छूट पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि अदालत के फैसले को वह स्वीकार करते हैं लेकिन यह बात ध्यान देने योग्य है कि इस बार कांग्रेस पार्टी ने इस मामले में अपने नेताओं के लिए व्यक्तिगत पेशी से छूट का अनुरोध नहीं किया बल्कि अदालत से इसके लिए कुछ समय मांगा जो यह साबित करता है कि उनका पक्ष कितना कमजोर है।

Also Read:  गायकवाड़ के समर्थन में उतरी शिवसेना, कहा- कपिल शर्मा ने भी फ्लाइट में बदसलूकी की थी, उन पर बैन क्यों नहीं

दरअसल दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोमवार को इन दोनों नेताओं की निचली अदालत में पेशी से छूट की याचिका खारिज कर दी थी जिसके बाद सोनिया गांधी और राहुल गांधी का लिए आज निचली अदालत में पेश होना जरूरी हो गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here