छत्तीसगढ़: 37 वर्षीय महिला कर्मचारी से बलात्कार के आरोप में NGO का प्रमुख गिरफ्तार

0

छत्तीसगढ़ में रायपुर जिले की पुलिस ने 37 वर्षीय महिला से बलात्कार के मामले में एक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) के अध्यक्ष को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के राखी थाना क्षेत्र की पुलिस ने महिला से बलात्कार के मामले में लार्ड बुद्धा फ़ाउंडेशन के अध्यक्ष हिमाद्री बरूवा (31) को गिरफ्तार किया है।

बलात्कार

समाचार एजेंसी पीटीआई (भाषा) की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस अधिकारियों ने बताया कि महिला ने पुलिस में शिकायत की थी कि लार्ड बुद्धा फ़ाउंडेशन के अध्यक्ष हिमाद्री बरूवा ने उसे अपने एनजीओ में नौकरी पर रखा था। महिला पिछले नौ माह से उसके एनजीओ में कर्मचारी के रूप मे कार्य कर रही थी।

महिला ने पुलिस को बताया कि 29 दिसम्बर वर्ष 2019 को उसे पैसों की आवश्यकता हुई, तब वह संस्था के अध्यक्ष हिमाद्री बरूवा के दफ्तर पहुंची। रविवार होने के कारण दफ्तर में कोई नहीं था, जिसका फायदा उठाकर बरूवा ने उसके साथ साथ बलत्कार किया और मोबाल से वीडियो बनाया तथा तस्वीरें ली।

अधिकारियों ने बताया कि बरूवा ने महिला को धमकी दी कि यदि उसने इस घटना के बारे में किसी से कुछ कहा, तब वह फोटो वायरल कर देगा। वहीं, उसने महिला के दोनों बच्चों को जान से मारने की धमकी भी दी। अधिकारियों के मुताबिक महिला ने बताया कि इसके बाद बरूवा अक्सर उसका यौन उत्पीड़न करता रहा।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि महिला की शिकायत के बाद पुलिस ने इस सिलसिले में मामला दर्ज कर लिया तथा एनजीओ के अध्यक्ष को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस मामले की जांच चल रही है। आरोपी मूल रूप से महाराष्ट्र के नागपुर का रहने वाला है।

गौरतलब है कि, देश में कड़े कानून बनने के बावजूद भी मासूम बच्चियों और महिलाएं से रेप व छेड़छाड़ के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, आए दिन कोई न कोई वारदात हमें शर्मसार कर देती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here