“फर्जी डॉक्टर, देश के नाम पर कलंक है तू”, न्यूज 18 इंडिया के लाइव शो में संबित पात्रा से बोले कांग्रेस प्रवक्ता रोहन गुप्ता

0

देश के सबसे अमीर उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाले हिंदी समाचार चैनल ‘न्यूज 18 इंडिया’ के लाइव शो में डिबेट के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा और कांग्रेस प्रवक्ता रोहन गुप्ता आपस में बुरी तरह भिड़ गए। डिबेट के दौरान दोनों के बीच जमकर बहस हुईं।

न्यूज 18 इंडिया

दरअसल, अमेरिकी अखबार ‘द वॉल स्‍ट्रीट जर्नल’ (WSJ) ने हाल ही में अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया था कि फेसबुक ने भाजपा नेताओं के ‘हेट स्‍पीच’ वाली पोस्‍ट्स के खिलाफ ऐक्‍शन लेने में ‘जान-बूझकर’ कोताही बरती। यह उस विस्‍तृत योजना का हिस्‍सा था जिसके तहत फेसबुक ने भाजपा और कट्टरपंथी हिंदुओं को ‘फेवर’ किया। उधर, फेसबुक ने इस तरह के आरोपों के बीच सोमवार को सफाई देते हुए कहा था कि उसके मंच पर ऐसे भाषणों और सामग्री पर अंकुश लगाया जाता है, जिनसे हिंसा फैलने की आशंका रहती है। इसके साथ ही कंपनी ने कहा कि उसकी ये नीतियां वैश्विक स्तर पर लागू की जाती हैं और इसमें यह नहीं देखा जाता कि यह किस राजनीतिक दल से संबंधित मामला है।

इस मुद्दे को लेकर भारत में राजनीति गरमाई हुई है। इस बीच, इसी मुद्दे को लेकर हिंदी समाचार चैनल ‘न्यूज 18 इंडिया’ पर एक डिबेट शो का आयोजन किया गया। इस लाइव डिबेट शो में भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा और कांग्रेस प्रवक्ता रोहन गुप्ता आपस में भिड़ गए। बात इतनी बिगड़ी कि संबित पात्रा ने रोहन गुप्ता को गंवार कह दिया तो वहीं रोहन भाजपा प्रवक्ता को फर्जी डॉक्टर करार देते हुए देश के लिए धब्बा बताने लगे।

दरअसल, डिबेट में संबित पात्रा द वॉल स्‍ट्रीट जर्नल के पोस्ट पर अपनी बात रख रहे थे। उनकी बातें सुनने के बाद कांग्रेस प्रवक्ता रोहन गुप्ता ने संबित पात्रा के पुराने बयानों का हवाला देते हुए कहा कि जिसपर 18 से ज्यादा बार सोशल मीडिया में झूठ फैलाने का आरोप लगा है वह यहां बैठकर सोशल मीडिया पर लेक्चर दे रहा है। अपने ऊपर निजी हमला होता देख संबित पात्रा ने आपत्ति जताई।

रोहन गुप्ता संबित से तुम कहकर बात करने लगे। इस पर संबित पात्रा बेहद नाराज हो गए और कहने लगे कि अगर ये गंवार आदमी मुझे तुम कहेगा तो मैं इसे तू कहूंगा। इतना ही नहीं रोहन को संबित पात्रा कहने लगे कि तू बैठ दा गंवार। संबित की बातें सुन रोहन गुप्ता भी आक्रामक हो गए और संबित पात्रा को फर्जी डॉक्टर बताने लगे। रोहन ने कहा कि तू फर्जी डॉक्टर है। रोहन गुप्ता ने ये तक कह दिया कि फर्जी डॉक्टर तू देश के नाम पर काला धब्बा और कलंक है। दोनों के बीच इतनी तगड़ी बहस हुई कि शो के एंकर को कई बार दोनों का ऑडियो म्यूट करना पड़ा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here