रवींद्र जडेजा की उम्दा पारी के बाद संजय मांजरेकर ने की तारीफ तो ट्विटर लोगों ने ली चुटकी, जमकर हुए ट्रोल

0

रविंद्र जडेजा की आकर्षक पारी के बावजूद भारत को शीर्ष क्रम की नाकामी के कारण विश्व कप सेमीफाइनल में बुधवार को न्यूजीलैंड के हाथों 18 रन से हार का सामना करना पड़ा जिससे उसका क्रिकेट महाकुंभ में सफर भी समाप्त हो गया। ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले गए आईसीसी विश्व कप-2019 के पहले सेमीफाइनल में रवींद्र जडेजा ने 77 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

हालांकि, वह भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत नहीं दिला सके लेकिन कई लोगों ने उनकी तारीफों के पुल बांध दिए हैं। इनमें एक नाम संजय मांजरेकर का भी है। मांजरेकर ने कुछ दिन पहले जडेजा के बारे में कहा था कि वह एक पूर्ण खिलाड़ी नहीं हैं लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई पारी के बाद मांजरेकर का मूड बदला दिख रहा है। मांजरेकर ने ट्वीट किया, “आप शानदार खेले जडेजा।” इस ट्वीट के साथ मांजरेकर ने एक भौएं चढ़ी हुई इमोजी भी लगाई है।

इस ट्वीट के अलावा मांजरेकर ने मैच पर चर्चा करते हुए मैदान पर भी जडेजा की खेल की सराहना की। मांजरेकर ने कहा कि आज वह शानदार खेले और उन्होंने मुझे खेल के हर क्षेत्र में गलत साबित कर दिया। वह आज दिन के स्टार परफॉर्मर रहे। इस चर्चा में उन्होंने जडेजा की फिफ्टी के बाद उनके जश्न पर भी चर्चा की।

दरअसल, संजय मांजरेकर और जडेजा के बीच विवाद तब शुरू हुआ था, जब मांजरेकर ने एक कमेंट्री के दौरान जडेजा को ‘बिट्स एंड पीसेस’ क्रिकेटर कह दिया था। बिट्स एंड पीसेस यानी टुकड़ों में प्रदर्शन करने वाला क्रिकेटर। मांजरेकर ने जडेजा को पूर्ण खिलाड़ी न मानते हुए कहा था कि वह उनके स्थान पर टीम में एक पूर्ण गेंदबाज या पूर्ण बल्लेबाज शामिल करते।

इस बात पर जडेजा ने ट्वीट कर मांजरेकर से खिलाड़ियों का साम्मान करने की बात कही थी। जडेजा ने मांजरेकर को जवाब देते हुए लिखा था कि मांजरेकर को खिलाड़ियों का सम्मान करना चाहिए। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “फिर भी मैंने आपसे दोगुने मैच खेले हैं और अभी भी खेल रहा हूं। जिन लोगों ने कुछ हासिल किया है उनकी इज्जत करना सीखिए। मैंने आपकी बहुत बकवास सुन ली है।”

हालांकि, भारत ने आईसीसी विश्व कप-2019 के सेमीफाइनल में जगह बनाई और तब मांजरेकर ने अपना स्टैंड बदल दिया। बुधवार को सेमीफाइनल मुकाबले के बाद सोशल मीडिया पर मांजरेकर को खूब ट्रोल किया गया। कई लोगों ने मीम शेयर कर उन पर तंज कसा कि जडेजा ने उन्हें जोरदार जवाब दे दिया है।

देखें, लोगों की प्रतिक्रियाएं:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here